होम /न्यूज /दुनिया /पाकिस्तान में एक और मुसीबत, महंगे दामों पर भी लोगों को नहीं मिल रहा पेट्रोल-डीजल, सूखे पड़े कई पंप

पाकिस्तान में एक और मुसीबत, महंगे दामों पर भी लोगों को नहीं मिल रहा पेट्रोल-डीजल, सूखे पड़े कई पंप

पाकिस्तान के कई इलाकों में पेट्रोल-डीजल की भारी किल्लत हो गई है. (AFP फोटो)

पाकिस्तान के कई इलाकों में पेट्रोल-डीजल की भारी किल्लत हो गई है. (AFP फोटो)

Pakistan Crisis: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के चारसड्डा शहर में एक दर्जन से ज्यादा पेट्रोल पंप में पेट्रोल ख़त्म हो गय ...अधिक पढ़ें

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में गहराते आर्थिक संकट के बीच अब लोगों को एक और मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है. यहां कई इलाकों में पेट्रोल-डीजल की भारी किल्लत हो गई है. पाकिस्तानी समाचार चैनल जियो न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, यहां खैबर पख्तूनख्वा के चारसड्डा शहर में एक दर्जन से ज्यादा पेट्रोल पंप में पेट्रोल ख़त्म हो गया है. वहीं सियालकोट, बहावलपुर, मुल्तान और मुजफ्फरगढ़ सहित विभन्न शहरों में पेट्रोल पंप पर कारों और दोपहिया वाहनों की लंबी कतारें देखी गई. यहां लोगों को पेट्रोल-डीजल के लिए पंप पर घंटे भर तक इंतजार करना पड़ रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक, पेट्रोल की इस किल्लत से ट्रांसपोर्टर्स को भारी दिक्कत हो रही है और उन्होंने 200 से 400 रुपये तक किराया बढ़ा दिया है. बेतहाशा महंगाई के कारण पहले से बेहाल पाकिस्तानी आवाम को इस बढ़े किराये से और मुसीबत का सामना करना पड़ा है. इसके अलावा वाहनों के किराये में इस इजाफे से चीज़ों के दाम और बढ़ने के आसार हैं.

उधर अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि पाकिस्तानी बैंकों ने विदेशी मुद्रा भंडार में कमी के कारण आयात के लिए फाइनैंसिंग और पेमेंट की सुविधा बंद कर दी है. इस कारण देश में पेट्रोल-डीजल की आगे और कमी हो सकती है.

पाकिस्तान अपनी ईंधन जरूरतों के लिए मुख्य रूप से आयात पर ही निर्भर है और उसके आयात बिल का एक बड़ा हिस्सा कच्चे तेल के लिए ही जाता है. इसी वजह से नकदी संकट से जूझ रही पाकिस्तान सरकार ने बीते रविवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 35-35 रुपये प्रति लीटर का इजाफा कर दिया. इसके साथ ही पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत 249.80 रुपये प्रति लीटर, हाई-स्पीड डीजल की कीमत 262.80 रुपये प्रति लीटर, मिट्टी के तेल की कीमत 189.83 रुपये प्रति लीटर और हल्के डीजल की कीमत 187 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

Tags: Pakistan news, Petrol price

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें