Home /News /world /

पाकिस्तान: लाहौर की फैक्ट्री में बॉयलर फटा, ब्लास्ट से दो की मौत, वायरल हो रहा VIDEO

पाकिस्तान: लाहौर की फैक्ट्री में बॉयलर फटा, ब्लास्ट से दो की मौत, वायरल हो रहा VIDEO

धमाके के बाद का मंजर (Twitter)

धमाके के बाद का मंजर (Twitter)

कुछ वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं (Lahore Factory Accident). जिसमें भीषण विस्फोट देखा जा सकता है. धमाके के वक्त सड़क पर वाहन चल रहे होते हैं, तभी अचानक तेज आवाज सुनकर लोग सड़क पर भागने लगते हैं.

    लाहौर. पाकिस्तान (Pakistan) के लाहौर (Lahore) में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां बॉयलर फटने से विस्फोट (Boiler Blast) हुआ है. ये घटना मुल्तान रोड की एक फैक्ट्री की है. घटना में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है. इसके कुछ वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं (Lahore Factory Accident). जिसमें भीषण विस्फोट देखा जा सकता है. धमाके के वक्त सड़क पर वाहन चल रहे होते हैं, तभी अचानक तेज आवाज सुनकर लोग सड़क पर भागने लगते हैं.

    पाकिस्तान में ये इस तरह की पहली घटना नहीं है. इससे पहले बीते साल 22 दिसंबर को कराची में भी बॉयलर फट गया था. यहां बर्फ की फैक्ट्री के बॉयलर में धमाका होने से 8 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 15 लोग घायल हुए थे. स्थानीय रिपोर्ट्स के अनुसार, विस्फोट इतना घातक था कि फैक्ट्री की इमारत ही धराशाही हो गई. जिसके कारण बड़ी संख्या में लोग मलबे में दब गए थे. जिन्हें रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत बाहर निकाल गया और इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया.

    दूसरी फैक्ट्रियों को भी नुकसान हुआ
    कराची में हुई इस घटना से आसपास की फैक्ट्रियों को भी नुकसान पहुंचा था और वहां काम करने वाले कई लोग घायल हो गए. तब फैक्ट्री के प्रशासक ने बताया था कि घटना के समय 50 से अधिक लोग फैक्ट्री के भीतर काम कर रहे थे. बचाव दल ने वहां फंसे मजदूरों को बाहर निकाला. मामले पर पुलिस ने कहा था कि मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए भारी मशीनरी का इस्तेमाल किया गया है.

    Tags: Blast, India pakistan, Pakistan, World news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर