लाइव टीवी

इमरान खान के इस्तीफे की मोहलत खत्म, फजलुर रहमान ने बुलाई विपक्षी दलों की सर्वदलीय बैठक

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 1:11 PM IST
इमरान खान के इस्तीफे की मोहलत खत्म, फजलुर रहमान ने बुलाई विपक्षी दलों की सर्वदलीय बैठक
मौलाना फजलुर रहमान ने इमरान खान से की इस्तीफे की मांग

मौलाना फजलुर रहमान (Fazal-ur-Rehman) ने कहा कि इमरान खान (Imran Khan) को सत्ता से बेदखल करने का आंदोलन आगे बढ़ता रहेगा, इसे वापस नहीं लिया जाएगा. रहमान ने आगे की कार्रवाई को लेकर विपक्षी दलों के साथ चर्चा करने के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 1:11 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan)  के खिलाफ प्रदर्शन लगातार जारी है. मौलाना फजलुर रहमान (Fazal-ur-Rehman) ने पीएम इमरान खान को इस्तीफा देने के लिए जो समयसीमा दी थी वह रविवार को समाप्त हो गई है. अब रहमान ने भविष्य की रणनीति बनाने के लिए सोमवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इसके अलावा पूरे देश में बंद की धमकी दी है.

देश की राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) में हजारों समर्थकों की मौजूदगी वाले ‘आजादी मार्च’ का नेतृत्व कर रहे जमीयत उलेमा ए इस्लाम फ़ज्ल (जेयूआई-एफ) के नेता मौलाना फजलुर रहमान (Fazal-ur-Rehman) ने कहा कि इमरान (Imran Khan) को सत्ता से बेदखल करने का आंदोलन आगे बढ़ता रहेगा, इसे वापस नहीं लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि जब तक इमरान खान इस्तीफा नहीं देते, तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा.

रहमान ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने खबर दी कि जेयूआई-एफ ने भविष्य की कार्रवाई को लेकर विपक्षी दलों के नेताओं के साथ चर्चा करने के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है. रहमान के इस व्यापक विरोध प्रदर्शन को पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन), पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी), पख्तूनख्वा मिल्ली आवामी पार्टी, कौमी वतन पार्टी, नेशनल पार्टी और आवामी नेशनल पार्टी का समर्थन प्राप्त है.

जमीयत उलेमा ए इस्लाम फ़ज्ल (जेयूआई-एफ) के नेता मौलाना फजलुर रहमान


हालांकि, डॉन अखबार ने खबर दी कि पीपीपी प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी और पीएमएल-एन प्रमुख शहबाज शरीफ के सर्वदलीय बैठक में शामिल होने की संभावना नहीं है. खबर में संबंधित पार्टी नेताओें के हवाले से कहा गया, ‘ज्यादा संभावना है कि पार्टियों के प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी और शहबाज इतने कम समय के नोटिस पर इस्लामाबाद में बैठक में शामिल न हो पाएं.’

इमरान ने इस्तीफे की मांग को किया खारिज
Loading...

प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रदर्शनकारियों की इस्तीफे की मांग को खारिज कर दिया और कहा कि प्रदर्शन भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल में बंद पीएमएल-एन और पीपीपी के नेताओं को रिहा कराने के लिए समझौते का प्रयास है.

(इनपुट भाषा)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 1:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...