पाकिस्तान में बाढ़ का कहर, इमरान की पार्टी के नेता ने कहा-कोई सुनवाई नहीं हो रही

पाकिस्तान में बाढ़ का कहर, इमरान की पार्टी के नेता ने कहा-कोई सुनवाई नहीं हो रही
पाकिस्तान में 100 से ज्यादा लोग बाढ़ में मारे जा चुके हैं

पाकिस्तान के कराची शहर की गलियों और सड़कों पर पानी भर गया है. पाकिस्तान में मानसून की बारिश से 134 लोगों की जान चली गई (Hundred People Died) और एक हजार से ज्यादा लोग बेघर हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 5:13 PM IST
  • Share this:
कराची. दुनिया के कई देश अभी बाढ़ से जूझ रहे हैं. पाकिस्तान भी इस समय प्रलंयकारी बाढ़ (Mansoon Rain in Pakistan) से जूझ रहा है. पाकिस्तान के कराची शहर की गलियों और सड़कों पर पानी भर गया है. पाकिस्तान में मानसून की बारिश से 134 लोगों की जान चली गई (Hundred People Died) और एक हजार से ज्यादा लोग बेघर हो गए. कराची शहर की बीते चार दिनों से शहर में बिजली गुल है. इसके बावजूद लोगों तक सरकारी मदद नहीं पहुंच पा रही. इस पर अब इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के नेता ही सवाल उठाने लगे हैं.

कई दिनों से हो रही है बारिश

पाकिस्तान में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी ने बताया कि मंगलवार को कराची की सड़कें, गलियां और मकान में बाढ़ (Flood in Pakistan) का पानी भर गया. पाकिस्तान के ज्यादातर शहरों के सीवेज सिस्टम पुराने हो गए हैं जिसके चलते सड़कों पर पानी ज्यादा ही भर गया.



घरों में घुस रहा है बाढ़ का पानी
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता शहजाद कुरैशी ने कहा कि स्थानीय प्रशासन बाढ़ से प्रभावित लोगों को मदद नहीं पहुंचा पा रहा है. घरों के वाटर टैंक और सड़कों पर सीवेज का पानी भर गया है. बीते तीन-चार दिन से हम लगातार मदद मांग रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही. शहर के किसी भी इलाके को देखें तो लगता है कि नदी बह रही है.
मौसम विभाग ने और बारिश की संभावना जताईपाकिस्तान के मौसम विभाग ने कराची में इस सप्ताह भारी बारिश की संभावना जताई है. प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस महीने की शुरूआत में ही सेना की टुकड़ी लोकल प्रशासन की मदद से बारिश से जलजमाव की स्थिति से निपटने के लिए भेज दिया था.सिंध के सीएम ने किया इमरान खान का बचाववहीं सिंध राज्य के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने सरकार का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि पानी निकालने का काम जारी है. कराची के युसुफ गोट और खारदार इलाके में अब काफी कम पानी पानी बचा है. इस बीच, शहर के कई इलाकों में म्युनिसिपल स्टाफ पंपिंग सेट से पानी निकालने में जुटे नजर आए. सिंध सरकार के प्रवक्ता मुर्तजा वहाब ने पानी निकालने से जुड़ा वीडियो ट्वीट किया.


ये भी पढ़ें: प्रदर्शनकारियों ने कनाडा के प्रथम प्रधानमंत्री की प्रतिमा गिराई, पुलिस फंड बंद करने की मांग की 

ताइवान में पतंग के साथ हवा में उड़ती रही तीन साल की बच्ची, आई मामूली खरोंच

विपक्षी पार्टी मुस्लिम लीग-कैद (पीएमएल-क्यू) के अध्यक्ष चौधरी शुजात हुसैन ने कहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान को हालत का जायजा लेने के लिए कराची का दौरा करना चाहिए. उन्हें लोगों की दिक्कतों को दूर करने के लिए आदेश जारी करना चाहिए. वे यह तय करें कि उनके आदेश का सही ढंग से पालन किया जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज