Home /News /world /

पाक: नवाज शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के दो मामलों में सोमवार को फैसला सुनाएगी कोर्ट

पाक: नवाज शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के दो मामलों में सोमवार को फैसला सुनाएगी कोर्ट

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

पाक सुप्रीम कोर्ट द्वारा भ्रष्टाचार के दो मामलों को निपटाने के लिए तय की गई समय सीमा के तहत फैसला 24 दिसम्बर को सुनाया जाएगा.

    पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार रोधी कोर्ट पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के दो मामलों में सोमवार को फैसला सुनाएगी. इस्लामाबाद की जवाबदेही कोर्ट के जस्टिस मोहम्मद अरशद मलिक ने पिछले सप्ताह 68 वर्षीय शरीफ के खिलाफ फ्लैगशिप इन्वेस्टमेंट और अल-अजीजिया मामलों में सुनवाई पूरी करते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया था.

    पाक सुप्रीम कोर्ट द्वारा भ्रष्टाचार के दो मामलों को निपटाने के लिए तय की गई समय सीमा के तहत फैसला 24 दिसम्बर को सुनाया जाएगा. दोषी पाए जाने पर शरीफ को 14 वर्ष तक की सजा हो सकती है. जवाबदेही कोर्ट ने शरीफ को अगस्त 2017 में आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति रखने का दोषी ठहराया था.

    ये भी पढ़ें: पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनाने की मांग को लेकर व्यक्ति मोबाइल टावर पर चढ़ा

    पिछले सप्ताह जस्टिस ने शरीफ के वकील ख्वाजा हैरिस की वह याचिका खारिज कर दी थी जिसमें उन्होंने और दस्तावेज दायर करने के लिए एक सप्ताह का समय मांगा था. हालांकि कोर्ट ने उन्हें और कोई दस्तावेज दायर करने के लिए गत शुक्रवार तक का समय दे दिया था. जस्टिस ने कहा था कि कोर्ट को सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई 24 दिसम्बर की अंतिम समयसीमा का भी पालन करना है.

    ये भी पढ़ें: प्यार के लिए भारत आए पाक के इमरान को मिली जेल, 14 साल बाद होगी घर वापसी

    Tags: Anti corruption bureau, Court, Nawaz sharif, Pakistan, Pakistan government, Supreme Court

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर