लाइव टीवी

पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को हार्ट अटैक! एक दिन पहले ही मिली थी जमानत

News18Hindi
Updated: October 26, 2019, 5:03 PM IST
पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को हार्ट अटैक! एक दिन पहले ही मिली थी जमानत
नवाज शरीफ पाकिस्तान के 3 बार प्रधानमंत्री रह चुके हैं, लेकिन एक बार भी कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए. File Photo: Reuters

नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के वकील ख्वाजा हेरिस (Khwaja Haris) ने दावा किया था कि पूर्व प्रधानमंत्री को माइनर हार्ट अटैक आया है और उनका जीवन खतरे में है. वहीं डॉक्टर अयाज ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, नवाज शरीफ की प्लेटलेट्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है. उन्हें हर दिन 16 इंजेक्शन दिए जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2019, 5:03 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को हार्ट अटैक (Heart Attack)  आने की खबरेंं आई हैं. हालांकि उनका इलाज करने वाले अस्पताल की ओर से आई मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्हें इलाज के दौरान 'एंजाइना पेन' (angina pain) की शिकायत हुई. उनका इलाज इस समय लाहौर (Lahor) के हॉस्पिटल में चल रहा है. छाती में दर्द की शिकायत इलाज के दौरान हुई. नवाज शरीफ को ये दर्द सुबह के समय इलाज के दौरान हुआ. आमतौर पर एन्जाइना आराम करते समय या सोते समय होता है. हृदय में पहुंचने वाले खून के प्रवाह में कमी होने के बाद छाती में उठने वाले दर्द को एंजाइना पेन कहा जाता है.

पाकिस्तान के अखबार डॉन न्यूज ने सर्विस इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के डॉक्टर महमूद अयाज ने मीडिया में चल रही नवाज शरीफ को हार्ट अटैक की खबरों का खंडन किया. इससे पहले नवाज शरीफ के वकील ख्वाजा हेरिस ने दावा किया था कि पूर्व प्रधानमंत्री को माइनर हार्ट अटैक आया है और उनका जीवन खतरे में है. वहीं डॉक्टर अयाज ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, नवाज शरीफ की प्लेटलेट्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है. उन्हें हर दिन 16 इंजेक्शन दिए जा रहे हैं.

FILE - In this Friday, Oct. 11, 2019, file photo, Pakistani former Prime Minister Nawaz Sharif arrives at a court in Lahore, Pakistan. Sharif, who was convicted on corruption charges, has been rushed to hospital from the prison after recent blood tests raised doctors' concerns. (AP Photo/K.M. Chaudary,File)


लाहौर हाईकोर्ट ने शुक्रवार को नवाज शरीफ को उनके स्वास्थ्य के आधार पर जमानत दी थी. उनका अभी तक जेल में ही इलाज चल रहा था, लेकिन पिछले दिनों उनकी प्लेटलेट्स की संख्या काफी कम होकर खतरनाक तरीके से निचले स्तर पर पहुंच गई थीं.

पाकिस्तान के तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ अब तक कोट लखपत जेल में बंद थे. लेकिन इस महीने की शुरुआत में उन्हें नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) की कस्टडी में भेज दिया गया था. एनएबी एक शुगर मिल मामले में नवाज शरीफ और उनके परिवार की भूमिका की जांच कर रहा है.

यह भी पढ़ें...
कश्मीर पर पाकिस्तान की तमाम कोशिशों के बावजूद क्यों खामोश हैं खाड़ी देश?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 4:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...