होम /न्यूज /दुनिया /पाकिस्तान की अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को दी अंतरिम जमानत

पाकिस्तान की अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को दी अंतरिम जमानत

पाकिस्तान की एक अदालत ने रविवार को इमरान खान को महिला न्यायाधीश को धमकी देने के मामले में शुक्रवार तक अंतरिम जमानत दे दी.

पाकिस्तान की एक अदालत ने रविवार को इमरान खान को महिला न्यायाधीश को धमकी देने के मामले में शुक्रवार तक अंतरिम जमानत दे दी.

पाकिस्तान की एक अदालत ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को महिला न्यायाधीश को धमकी देने के मामले में शुक्रवार त ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

इमरान खान पर रैली में महिला जज को धमकी देने का आरोप.
कोर्ट ने शु्करवार तक के लिए इमरान खान को अंतरिम जमानत दे दी.
अफवाह थी कि इमरान खान को गिरफ्तार किया जा सकता है.

इस्लामाबाद. पाकिस्तान की एक अदालत ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को महिला न्यायाधीश को धमकी देने के मामले में शुक्रवार तक अंतरिम जमानत दे दी. शनिवार को खान के खिलाफ स्थानीय मजिस्ट्रेट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. गत 20 अगस्त को इस्लामाबाद में एक रैली के दौरान खान ने अपने सहयोगी शाहबाज गिल के साथ हुए व्यवहार को लेकर शीर्ष पुलिस अधिकारियों, चुनाव आयोग और राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ मामला दर्ज कराने की धमकी दी थी.

गिल को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. पूर्व प्रधानमंत्री ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जेबा चौधरी के बारे में भी आपत्तजिनक भाषा का इस्तेमाल किया था जिन्होंने राजधानी क्षेत्र पुलिस के अनुरोध पर गिल की दो दिन की हिरासत को मंजूरी दी थी. खान ने चौधरी से कहा था कि उन्हें ‘खुद को तैयार करना चाहिए क्योंकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.’ भाषण के कुछ घंटों बाद, खान के खिलाफ इस संबंध में मामला दर्ज किया गया था. स्थानीय मजिस्ट्रेट ने शनिवार को पुलिस के अनुरोध पर खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया.

इस बीच, यह अफवाह थी कि पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए बनिगला आवास पर छापेमारी करने की योजना बना रही है. खान के वकील बाबर अवान ने गिरफ्तारी वारंट रद्द करने की मांग वाली याचिका के साथ इस्लामाबाद उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया. इमरान खान के खिलाफ राजधानी के मारगल्ला थाने में एक मामला दर्ज किया गया. इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने भी उनके विरूद्ध अवमानना कार्यवाही शुरू की थी. अब उस मामले में एक स्थानीय मजिस्ट्रेट ने पुलिस के अनुरोध पर गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. पीटीआई प्रमुख खान पर पहले आतंकवाद से संबंधित कानूनों के तहत मामला दर्ज किया गया था. लेकिन इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के निर्देश पर ये आरोप हटा दिए गए थे और मामले को आतंकवाद निरोधक अदालत से सामान्य सत्र अदालत में भेज दिया गया था.

Tags: Imran khan, Pakistan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें