लाइव टीवी

अस्पताल से घर लाए गए नवाज शरीफ, बेटी मरियम को भी मिली जमानत

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 2:13 AM IST
अस्पताल से घर लाए गए नवाज शरीफ, बेटी मरियम को भी मिली जमानत
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ लंबे समय से जेल में हैं.

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) आनुवांशिक चिकित्सीय समस्या का सामना कर रहे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 2:13 AM IST
  • Share this:
लाहौर. पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif)को दो सप्ताह तक अस्पताल में विभिन्न रोगों का इलाज कराने के बाद बुधवार को यहां जट्टी उमरा रायविंड स्थित उनके आवास लाया गया. 69 वर्षीय शरीफ का प्लेटलेट काउंट कम होकर 2000 रह गया था जिसके बाद उन्हें 22 अक्टूबर को सर्विसेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. वह भ्रष्टाचार निरोधक इकाई की हिरासत में थे.

उसी अस्पताल में इलाज करा रहीं शरीफ की बेटी मरियम नवाज भी उनके साथ अस्पताल से अपने घर आ गईं. इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने चिकित्सा आधार पर पिछले सप्ताह शरीफ को अल अजीजिया इस्पात मिल भ्रष्टाचार मामले में आठ सप्ताह की जमानत दी थी. शरीफ को इस मामले में सात साल की सजा सुनाई गई है.

इसके अलावा उन्हें चौधरी चीनी मिल से जुड़े धनशोधन मामले में इसी आधार पर पहले ही लाहौर उच्च न्यायालय से जमानत मिल चुकी है. इस सप्ताह मरियम को भी इसी मामले में जमानत मिली थी.

 इलाज के लिये विदेश जाने की जरूरत

गौरतलब है कि आनुवांशिक चिकित्सीय समस्या का सामना कर रहे नवाज के बारे में दावा किया गया था कि इलाज के लिये विदेश जाने की जरूरत है. मीडिया में आई एक खबर में शरीफ के चिकित्सा उपचार की देखभाल के लिए गठित मेडिकल बोर्ड के प्रमुख के हवाले से यह बात कही गई है. शरीफ को बुधवार को छुट्टी देकर लाहौर के एक मेडिकल कॉलेज शरीफ मेडिकल सिटी भेजा जाएगा.

'जियो न्यूज' के अनुसार, अस्पताल के सूत्रों ने दावा किया कि मेडिकल बोर्ड के प्रमुख महमूद अयाज ने शरीफ से बात की. अयाज ने कहा कि शरीफ इलाज के लिये विदेश जाना चाहते हैं और स्वास्थ्य विभाग को हमसे बात करनी चाहिये.

उन्होंने कहा कि मेडिकल बोर्ड लिखित में देगा कि उन्हें विदेश में अनुवांशिक संबंधी जांच करानी है. अयाज ने कहा कि पीएमएल-एन नेता नवाज कोई मामूली आनुवंशिक चिकित्सीय परेशानी का सामना नहीं कर रहे हैं.
Loading...

भाषा इनपुट के साथ

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान की कोर्ट ने दी मनी लॉन्ड्रिंग केस में मरियम नवाज को जमानत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 2:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...