होम /न्यूज /दुनिया /

पाकिस्‍तान पुलिस दल पर ताबड़तोड़ फायरिंग से चार की मौत, किसी ने नहीं ली जिम्‍मेदारी

पाकिस्‍तान पुलिस दल पर ताबड़तोड़ फायरिंग से चार की मौत, किसी ने नहीं ली जिम्‍मेदारी

पाकिस्तान के पुलिस दल पर लगातार हमले हो रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

पाकिस्तान के पुलिस दल पर लगातार हमले हो रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

पाकिस्तान (pakistan) के उत्तर पश्चिमी क्षेत्र में अज्ञात बंदूकधारियों ने मंगलवार की रात एक पुलिस (Police) गश्ती दल पर हमला (Attack on police team) किया जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. अफगानिस्तान (Afghanistan) की सीमा से लगे खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) प्रांत के एक कस्बे लक्की मारवात में हुए हमले की जिम्मेदारी किसी समूह ने नहीं ली है. इसी अक्‍टूबर के पहले हफ्तेे में भी पाकिस्तान के खैबर पख्तूख्वा में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (Tehreek-i-Taliban) ने आतंकी हमला किया था. इसमें पाकिस्तान फौज के एक कैप्टन की मौत हो गई थी.

अधिक पढ़ें ...
  • ए पी
  • Last Updated :

    पेशावर. पाकिस्तान (pakistan) के उत्तर पश्चिमी क्षेत्र में अज्ञात बंदूकधारियों ने मंगलवार की रात एक पुलिस (Police) गश्ती दल पर हमला (Attack on police team) किया जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. अफगानिस्तान (Afghanistan) की सीमा से लगे खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) प्रांत के एक कस्बे लक्की मारवात में हुए हमले की जिम्मेदारी किसी समूह ने नहीं ली है. पुलिस अधिकारी उमर खान ने कहा कि दोषियों की तलाश अभी भी जारी है. उन्होंने इस संबंध में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी और केवल इतना कहा कि मारे गए अधिकारियों का अंतिम संस्कार बुधवार की सुबह किया गया.

    पाकिस्तान में हाल के वर्षों में ऐसे कई आतंकवादी हमले हुए हैं, जिनमें से ज्यादातर की जिम्मेदारी पाकिस्तानी तालिबान और इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह ने ली है. इसी अक्‍टूबर के पहले हफ्ते में भी पाकिस्तान के खैबर पख्तूख्वा में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (Tehreek-i-Taliban Pakistan ) ने आतंकी हमला किया था. इसमें पाकिस्तान फौज के एक कैप्टन की मौत हो गई थी. यहां इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की सरकार है. एक महीने में TTP ने 7वां हमला किया है.

    ये भी पढ़ें : NCB की 5 सदस्यीय टीम के सामने पेश हुए समीर वानखेड़े, कहा- ‘मेरे ऊपर लगाए गए सभी आरोप झूठे’

    ये भी पढ़ें : UP Assembly Election: नितिन अग्रवाल बोले- मेहनत कर रही हैं प्रियंका लेकिन चुनाव में ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा

    पाकिस्तानी सेना की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि मारे गए कैप्टन का नाम सिकंदर था. 27 साल के सिकंदर अपनी यूनिट को मिली खुफिया जानकारी के बाद मिलिट्री ऑपरेशन करने गए थे. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक पाकिस्तान की सरकार अफगान तालिबान को मनाने की कोशिश कर रही है, ताकि वो TTP को पाकिस्तान में हमले करने से रोके. वहीं, अफगान तालिबान ने कहा है कि यह पाकिस्तान का अंदरूनी मामला है. तालिबान TTP के मामले में दखल नहीं देगी.

    अफगानिस्तान में तालिबान की हुकूमत आने के बाद पाकिस्तान में इसका साफ असर देखा जा रहा है. पाकिस्तान में तालिबान के हौसले बुलंद हैं और वह लगातार पाकिस्तान फौज पर हमले कर रहा है. TTP ने धमकी दी है कि इस इलाके में किसी भी कीमत पर किसी सरकारी अफसर या कंपनी को भी काम नहीं करने दिया जाएगा. पाकिस्तान की फौज के मीडिया विंग ने यह भी बताया है कि बलूचिस्तान से लगने वाले ईरान बॉर्डर पर भी तनाव बढ़ता जा रहा है. यहां बलूचिस्तान के आतंकियों के हमले में एक सूबेदार रैंक के अफसर की मौत हो गई थी.

    Tags: Afghanistan, Attack on police team, Pakistan, Police

    अगली ख़बर