लाइव टीवी

तंगधार में आतंकियों की घुसपैठ करा रही थी पाक सेना, हमने तबाह किए 3 टेरर कैंप: सेना प्रमुख

एएनआई
Updated: October 21, 2019, 6:51 AM IST
तंगधार में आतंकियों की घुसपैठ करा रही थी पाक सेना, हमने तबाह किए 3 टेरर कैंप: सेना प्रमुख
घटनास्थल की तस्वीर

पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (PoK) में स्थित आतंकियों के लॉन्‍च पैड को भारतीय सेना ने रविवार को गोलाबारी करके तबाह किया है. इसमें 6 से 10 पाकिस्‍तानी सैनिक भी मारे गए हैं.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (PoK) में रविवार को भारतीय सेना (Indian army) द्वारा तबाह किए गए आतंकी कैंप (Terror camp) को लेकर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) ने बयान दिया है. सेना प्रमुख ने कहा कि पाकिस्‍तानी सेना की ओर से लगातार भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश की जा रही है. पाकिस्‍तानी सेना पिछले कुछ दिनों से आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए सीजफायर उल्‍लंघन कर सीमा पर गोलीबारी कर रही है. ऐसा ही उसने शनिवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के तंगधार सेक्‍टर में किया.

मुंहतोड़ जवाब दिया
जनरल बिपिन रावत ने कहा, 'हमने इसका मुंहतोड़ जवाब देने का फैसला लिया था. हमें सूचना मिली थी कि घुसपैठ के लिए सीमा के पास कई आतंकी आ गए हैं. ऐसे में हमने पीओके में मौजूद आतंकियों के लॉन्‍च पैड तबाह किए.' उन्‍होंने बताया, 'हमने सीमा पार कुछ आतंकी कैंप की पहचान की थी और रविवार को उन्‍हें तबाह कर दिया. भारतीय सेना की कार्रवाई में 6-10 पाकिस्‍तानी सैनिक भी मारे गए हैं. कुल 3 आतंकी कैंप तबाह किए गए हैं. चौथे आतंकी कैंप को भी नुकसान पहुंचा है. इसमें बड़ी संख्‍या में आतंकियों को ढेर किया गया है.'

पाकिस्‍तानी सेना करा रही थी घुसपैठ

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा, 'पिछले एक महीने से पाकिस्‍तानी सेना की ओर से सीमा पर विभिन्‍न सेक्‍टरों में गोलीबारी की जा रही थी. उनकी मंशा आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराना है. रविवार को भारतीय सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में सीमा पार कई आतंकी ठिकानों को नुकसान पहुंचा है. तंगधार सेक्‍टर के दूसरी ओर आतंकी कैंप पूरी तरह से तबाह हो गए हैं.

भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान को करारा जवाब दिया है.


सेना प्रमुख ने कहा कि जबसे जम्‍मू और कश्‍मीर से आर्टिकल 370 हटाया गया है तबसे हमें बार-बार आतंकियों द्वारा सीमा पर घुसपैठ की कोशिश किए जाने के इनपुट मिल रहे हैं. वे राज्‍य में शांति को बिगाड़ना चाहते हैं. सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद सीमा पार पूरी तरह से शांति पसरी है. हमारे पास पुख्‍ता रिपोर्ट हैं कि जितने आतंकी मारे जाने की सूचना हमारे पास है, उससे कहीं अधिक आतंकी मारे गए हैं.
Loading...

भारत ने पाक को दिया करारा जवाब
बता दें कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के तंगधार सेक्‍टर में पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से की जा रही फायरिंग (Firing) में दो भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर के आतंकी कैंपों (Terror Camps) पर रविवार को गोले बरसाए हैं. भारतीय सेना ने आतंकी कैंपों को निशाना बनाते हुए आर्टिलरी गन से गोले दागे. बताया जा रहा है कि भारतीय सुरक्षा बलों की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में आतंकी संगठन जैश और हिजबुल के 35 आतंकियों के साथ 6-10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं.

पाकिस्तान ने भारतीय सेना की फायरिंग में अपने एक सैनिक की मौत की बात भी स्वीकार की है. पाकिस्तान और भारत के बीच बढ़े तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार सुबह सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत से बात की. रक्षा मंत्री इस पूरी घटना पर नजर बनाए हुए हैं और उन्होंने सेना प्रमुख को इस घटना से जुड़ी हर अपडेट देने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ें:

भारतीय सेना ने PoK में टेरर कैंप्स किए तबाह, जैश और हिजबुल के 35 आतंकी ढेर, 6 पाक सैनिक की भी मौत
PoK में टेरर कैंप्स तबाह होने से बौखलाया पाकिस्‍तान, भारतीय उच्चायुक्त को किया तलब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 6:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...