Google में 'भिखारी' टाइप करने पर दिख रहे पाकिस्तान के पीएम इमरान खान

News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 1:35 PM IST
Google में 'भिखारी' टाइप करने पर दिख रहे पाकिस्तान के पीएम इमरान खान
Google में भिखारी लिखने पर आ रही है पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की फोटो.

गूगल (Google) सर्च इंजन पर इमरान खान (Imran Khan) को 'भिखारी' (Bhikhari) दिखाने के बाद लोग सोशल मीडिया (Social Media) पर इस तस्वीर को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) और वहां के प्रधानमंत्री का खूब मजाक बना रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2019, 1:35 PM IST
  • Share this:
अगर आप गूगल (Google) सर्च इंजन पर 'भिखारी' (Bhikhari) सर्च करेंगे तो सर्च इंजन पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की तस्वीरें दिख रही हैं. गूगल इमेजेज़ में दिख रही इस तस्वीर में वह हाथ में कटोरा लिए नजर आ रहे हैं. हालांकि ये तस्वीर एडिटेड है और इसमें इमरान खान के हाथ में एक कटोरा लेकर भीख मांगते हुए दिखाया गया है. तस्वीर को एडिट कर इमरान को सड़क पर बैठे भिखारियों की तरह दिखाया गया है. दरअसल, पाकिस्तान भीषण वित्तीय संकट से जूझ रहा है और इससे बाहर निकालने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान दुनिया के कई देशों से कर्ज लेने के लिए दौरे कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है तस्वीर
सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को लेकर लोग पाकिस्तान और इमरान खान का खूब मजाक उड़ा रहे हैं. कुछ समय पहले पाकिस्तान के ही एक सरकारी टीवी चैनल पीटीवी ने 'बेगिंग' विवाद पर माफी मांगी थी. दरअसल, इमरान खान के भाषण के लाइव प्रसारण के दौरान स्क्रीन पर 'बीजिंग' की जगह की जगह 'बेगिंग' लिखा था. यह गलती करीब 20 सेकंड तक बनी रही, जिसे बाद में हटा लिया गया था. इमरान खान की भिखारी वाली तस्वीर इस समय सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

 


Loading...





इमरान को भिखारी क्यों दिखा रहा Google
दरअसल, गूगल सर्च इंजन को इस तरह बनाया गया है कि जब किसी शब्‍द को टाइप कर बार-बार ढूंढा जाता है, तब सर्च इंजन उस कीवर्ड को लोकप्रिय की श्रेणी में शामिल कर लेता है. गौरतलब है कि गूगल इमेज सर्च में 'इडियट' टाइप करने पर सबसे ऊपर ट्रंप की जो तस्वीर दिखती है, वो बेबीस्पिटल ब्लॉग साइट की है. इस पर डोनाल्ड ट्रंप को बार-बार इडियट कहा गया है. इस ब्लॉग साइट पर डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ कई लेख लिखे गए हैं.

ये भी पढ़ें- BJP में शामिल हुए कपिल मिश्रा ने CM केजरीवाल को बताया डाकू

बीवी को फिदायीन बताकर ब्‍लास्‍ट की धमकी देने वाला गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 12:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...