लाइव टीवी

इमरान खान की बेइज्जती पर PAK के मंत्री ने कहा- कश्मीर मुद्दे पर अमेरिका से कोई उम्मीद नहीं

News18Hindi
Updated: September 22, 2019, 9:20 PM IST
इमरान खान की बेइज्जती पर PAK के मंत्री ने कहा- कश्मीर मुद्दे पर अमेरिका से कोई उम्मीद नहीं
पूरे घटनाक्रम पर पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद भड़क गए.

पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान (PM Imran Khan) जब सऊदी अरब (Saudi Arabia) के विमान से न्ययॉर्क पहुंचे तो उनका स्वागत करने के लिए कोई अधिकारी नहीं पहुंचा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2019, 9:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. अमेरिका पहुंचने पर एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का शानदार स्वागत हुआ तो वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) की घनघोर बेइज्जती हुई. दरअसल, पाक पीएम इमरान खान जब सऊदी अरब (Saudi Arabia) के विमान से न्ययॉर्क पहुंचे तो उनका स्वागत करने के लिए कोई अधिकारी नहीं पहुंचा.

इतना ही नहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के हवाई जहाज की सीढ़ियों के बाद बमुश्किल 1 फुट रेड कार्पेट बिछा हुआ था. वहीं, जब पीएम मोदी ह्यूस्टन स्थित जॉर्ज बुश अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे तो वहां उनका जोरदार स्वागत हुआ. उनके लिए रेड कॉर्पेट तो बिछी ही साथ ही कई अमेरिकी अधिकारी उनके स्वागत में हवाई अड्डे पर पहुंचे थे.

भड़क गए शेख राशिद
इस पूरे घटनाक्रम पर पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद भड़क गए. शेख राशिद ने इतना तक कह दिया कि कश्मीर मामले में अमेरिका भरोसा नहीं कर सकते. शेख राशिद ने कहा, 'कश्मीर मामले में अमेरिका पर भरोसा नहीं कर सकते.' शेख ने चीन को कश्मीर मामले में करीबी बताया. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की हुई इस घनघोर बेइज्जती पर वहां के लोग भी मजाक उड़ा रहे हैं.

पाक की पत्रकार ने किये सवाल
पाक की पत्रकार नायला इनायत ने लिखा कि 'पाकिस्तान के पीएम को रिसीव करने के लिए अमेरिका से कौन सा अधिकारी आए हैं?' एक यूजर ने लिखा कि 'पीएम इमरान खान का बड़े रेड कार्पेट वेलकम हुआ है. अमेरिकी वरिष्ठ अधिकारी मलीहा लोधी उनके स्वागत में मौजूद थीं.' गौरतलब है कि मलीहा लोधी संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की राजदूत हैं.

इससे पहले कहा था - हो सकता है संभावित युद्ध
Loading...

इससे पहले रेल मंत्री शेख रशीद ने अक्टूबर-नवंबर महीने में भारत-पाकिस्तान के बीच संभावित युद्ध की घोषणा की थी. इसके बाद भी उनका मज़ाक बना था. अब उन्होंने कहा है कि हमारे पास परमाणु हमले के अलावा दूसरी कोई गुंजाइश नहीं है. हमारे पास स्मार्ट बम हैं. हमारी टारगेटेड सोच होनी चाहिए. अगर कोई पाकिस्तान की सरहद (Boarder) की तरफ बढ़ता है तो हमारे पास स्मार्ट बम हैं. ये बम जहां हथियार होंगे, उसे ही निशाना बनाएंगे.

यह भी पढ़ें: Howdy Modi: शशि थरूर बोले- विदेशों में सम्मान पाने के हकदार हैं PM मोदी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 7:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...