• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • पाकिस्तान: रोजाना 1 हजार से कम हुए कोरोना केस, आज से खुले जिम, सैलून और रेस्तरां

पाकिस्तान: रोजाना 1 हजार से कम हुए कोरोना केस, आज से खुले जिम, सैलून और रेस्तरां

बंगाल में अब तक 1 लाख 4 हजार से ज्यादा केस आ चुके हैं (सांकेतिक फोटो)

बंगाल में अब तक 1 लाख 4 हजार से ज्यादा केस आ चुके हैं (सांकेतिक फोटो)

पाकिस्तान में 11 अगस्त यानि आज से जिम (GYM), सैलून (Saloon), रेस्टोरेंट (Restaurant) खुल गए. कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए पिछले पांच महीने से इन्हें बंद कर दिया गया था.

  • Share this:
    कराची. पाकिस्तान में 11 अगस्त यानि आज से जिम (GYM), सैलून (Saloon), रेस्टोरेंट (Restaurant) खुल गए. कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए पिछले पांच महीने से इन्हें बंद कर दिया गया था. पाकिस्तान में कोरोना वायरस को रोकने के लिए लॉकडाउन भी लगाया गया. पाकिस्तान में कोविड—19 के अबतक 2,80,000 मामले सामने आ चुके हैं जबकि इससे मरने वालों की संख्या 6,100 तक पहुंच गईहै. यहां जून के महीने में कोरोना वायरस अपने चरम पर था और एक दिन में 7,000 से ज्यादा मामले सामने आए. इसी दिन कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 118 थी.

    हर रोज औसतन कोरोना के आ रहे हैं 1,000 नए मामले

    बीते रविवार को पाकिस्तान में 539 कोरोना के नए मामले सामने आए जबकि 15 लोगों की मौत हो गई. अगस्त में औसतन हर रोज 1,000 नए मामले सामने आ रहे हैं. पाकिस्तान सरकार के जिम, सैलून और रेस्तरां खोलने के फैसले का बहुत बड़ी आबादी ने स्वागत किया है. कराची के एक व्यस्ततम इलाके में चाय की दुकान चलाने वाले शेर खान ने कहा कि खुदा का शुक्रिया है कि सरकार ने रेस्तरां खोलने की इजाजत दे दी. हम अभी टेक-अवे की व्यवस्था को तवज्जो देंगे लेकिन इस फैसले के चलते कारोबार दोबारो से गति पकड़ लेगा.

    पाकिस्तान सरकार ने मई महीने में दी थी आंशिक राहत

    पाकिस्तान सरकार ने मई के महीने में लॉकडाउन में आंशिक राहत दी थी. बाकी व्यापारों को दोबारा से खोलने के बाद लोगों से यह गुजारिश की जा रही हैं कि कोरोना वायरस से बचने के लिए तमाम उपायों के अलावे मास्क भी पहना जाए. लाहौर के मोजांग बाजार में दुकानें बंद लेकिन मास्क बहुत थोड़े से लोग ही पहने नजर आ रहे हैं.

    ये भी पढ़ें: ब्रिटेन: एक महीने में 1.4 लाख हुए बेरोजगार, मंदी की हो सकती है घोषणा

    टेस्ट के बाद एमिली को पता चला उसके शरीर में 29 केमिकल पहुंच चुके हैं, फिर छेड़ी ये मुहिम

    कपड़े और कॉस्मेटिक की दुकान चलाने वाले नदीम शेख ने कहा कि मुझे इस बात की फिक्र नहीं है कि मेरा वित्तीय नुकसान कितना होगा. मैं इस जिद पर अड़ा रहूंगा कि जो कस्टमर कोरोना वायरस से संबंधी नियमों का पालन नहीं करेंगे उन्हें लौटा दूंगा. क्वेटा में सैलून कई महीने से बंद पड़े थे. अब दुकान खुल जाने के बाद मोहम्मद उस्मान इस बात से खुश हैं कि वे कई महीनों बाद बाल कटवा पाएंगे. वे अपनी लंबे बालों को दिखाते हुए कहते हैं कि हमारे बढ़े हुए बालों को देखकर लोग यह समझ बैठते हैं कि हम फकीर हैं और हमारी मदद के ​लोग आगे आने लगते हैं और हमसे प्रार्थना करने को भी कहते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन