पाकिस्तान ने शाहीन-3 मिसाइल के लॉन्च में अपनों की ही बनाया निशाना, 5 लोग घायल, दर्जनों घर तबाह!

शाहीन 3

शाहीन 3

पाकिस्तान ने दावा किया था कि उसने परमाणु हथियार ले जाने वाली क्षमता से लैस बैलेस्टिक मिसाइ शाहीन-3 का सफल परीक्षण किया. हालांकि वहां के ही एक नेता ने इन दावों पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 11:34 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान ने बुधवार को दावा किया था कि उसने परमाणु हथियार ले जाने वाली क्षमता से लैस बैलेस्टिक मिसाइल शाहीन-3 का सफल परीक्षण किया. इसके बाद पाकिस्तान के राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री, सैन्य इकाइयों और राजनीतिक दलों के नेताओं ने बधाई दे दी. पाकिस्तान ने दावा किया कि उसका यह परीक्षण सफल रहा. हालांकि अब पाकिस्तान के ही एक नेता ने इसके खिलाफ आवाज उठा दी. पाकिस्तानी नेता ने दावा किया कि यह मिसाइल बलूचिस्तान में जाकर गिर गई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए.

पाकिस्तान पर पहले भी आरोप लगते रहे हैं कि वह बलूचिस्तान पर जुल्म करता है. इस मिसाइल परीक्षण के बाद बलूच रिपलब्किन पार्टी के प्रवक्ता शेर मोहम्मद बुगती ने ट्वीट कर दावा किया है कि पाकिस्तान की सेना ने बलूचिस्तान को लैब में तब्दील कर दिया है. एक ट्वीट में बुगती ने दावा किया कि पाकिस्तान की मिसाइल डेरा बुगती में जा गिरी जहां कइयों के घर तबाह हो गए और कई लोग घायल हो गए.

बलूच नेता ने ट्वीट किया- पाकिस्तानी सेना ने बलूचिस्तान को लैबोरेट्री में तब्दील कर दिया है. डेरा गाजी खान से सेना द्वारा टेस्ट की गई शाहीन -3 मिसाइल बलूच के मट्ट, डेरा बुगती के रिहायशी इलाकों में आ गिरी. यह मिसाइल नागरिकों की मौजूदगी में लॉन्च की गई जिसमें कई लोगों के घर तबाह हुए और कई लोग घायल हो गए.


पाकिस्तान ने किया था यह दावा

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने बुधवार को कहा कि उसने सतह से सतह पर प्रहार करने वाली परमाणु

क्षमता संपन्न बैलिस्टिक मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया जो 2,750 किलोमीटर की दूरी तक लक्ष्यों पर प्रहार कर सकती है.



पाकिस्तान की मीडिया इकाई ISPR ने एक बयान जारी कर कहा था, ‘शाहीन-3 मिसाइल के प्रक्षेपण का उद्देश्य शस्त्र प्रणाली की विभिन्न डिजाइन और तकनीकी मानदंडों को पुन: प्रमाणित करना था.’

बयान में कहा गया था कि मिसाइल में परमाणु और परंपरागत आयुध को 2,750 किलोमीटर तक ले जाने की क्षमता है. राष्ट्रपति आरिफ अल्वी, प्रधानमंत्री इमरान खान और शीर्ष सैन्य अधिकारियों ने मिसाइल के सफल परीक्षण पर वैज्ञानिकों तथा इंजीनियरों को बधाई दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज