पाकिस्तान में हिंदू महिला टीचर एकता से जबरन इस्लाम कबूल कराया, नाम बदल आयशा रखा

पाकिस्तान में हिंदू टीचर एकता से जबरन धर्म परिवर्तन करवाया गया है.

पाकिस्तान में हिंदू टीचर एकता से जबरन धर्म परिवर्तन करवाया गया है.

Ekta Kumari is converted to Islam by Mian Mithu in Pakistan: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एकता कुमारी का धर्म परिवर्तन करवा कर इस्लाम कबूल करवाया गया. यह घटना 6 जनवरी 2021 को घटी है. मियां मिट्ठू (Miya Mitthu) नाम के व्यक्ति ने महिला का धर्म परविर्तन (Religious Conversion) करवाया है. मियां मिट्ठू पर 117 मामले दर्ज हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 1:57 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में अल्पसंख्यकों का जबरण धर्मांतरण (Forcrfully Coversion into Islam) जारी है. पाकिस्तान में हिंदू, सिख और ईसाई लड़कियों का धर्मांतरण करवा कर उनके जबरदस्ती निकाह करवाए जा रहे हैं. यह घटना 6 जनवरी 2021 की है. पाकिस्तान के सिंध प्रांत की बलूचिस्तान की एकता कुमारी (Ekta Kumari) के साथ यह घटना घटी है. वह स्कूल में पढ़ाती हैं. उसे जबरन इस्लाम कबूल करवाया है. इस घटना को लेकर स्थानीय प्रशासन ने चुप्पी ओढ़ रखी है. पिछले दिनों एक रिर्पार्ट प्रकाशित हुई जिसके मुताबिक पाकिस्तान में हर साल करीब 1000 अल्पसंख्यक लड़कियों का जबरण धर्मांतरण किया जाता है.

मियां मिट्ठू ने एकता को इस्लाम कबूल करवाया

पाकिस्तान के सामाजिक कार्यकर्ता राहत आॅस्टिन ने ट्वीट कर एकता की तस्वीर और उसके धर्मांतरण के प्रमाण पत्र भी साझा किया है. उन्होंने यह लिखा है कि एक प्राइमरी स्कूल की हिंदू टीचर एकता कुमारी को सिंध के घोटकी के बारझुंडी शरीफ धरकी में मियां मिट्ठू के जरिये इस्लाम कबूल करवाया गया. अब एकता का नाम आयशा कर दिया गया है. एकता के पिता का नाम अनिल कुमार है.

वाॅयस आॅफ माइनाॅरिटी ने भी चिंता जताई
सोशल मीडिया पर एक और ट्वीट वायरल हो रही है. यह ट्वीट वाॅयस आॅफ पाकिस्तान माइनाॅरिटी के ट्विटर हैंडल से पोस्ट की गई है. इस पोस्ट में यह कहा गया है कि पाकिस्तान में जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाना बहुत सामान्य हो चुका है. मियां मिट्ठू ने एक प्राइमरी स्कूल की शिक्षिका को 6 जनवरी को इस्लाम कबूल करवाया. उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि एक दिन ऐसा भी आएगा जब यहां के झंडे में से सफेद रंग बिल्कुल गायब हो जाएगा. बता दें कि पाकिस्तान के झंडे में सफेद रंग अल्पसंख्यक को दर्शाता है.



ये भी पढ़ेंः उ. कोरिया के तानाशाह किम ने मानी अपनी गलती, कहा- आर्थिक प्र​गति में हम पिछड़े



PAK: सुप्रीम कोर्ट ने हिंदू मंदिर के पुर्ननिर्माण का दिया आदेश, मौलवी से वसूली जाएगी राशि

यह बताया जा रहा है कि मियां मिट्ठू ने इस क्षेत्र में कई अल्पसंख्यक लड़कियों का धर्मांतरण करवाया है. पिछले दिनों मियां मिट्ठू ने कविता कुमारी को भी जबरन इस्लाम कबूल करवाया. वर्ष 2019 में मिट्ठू ने महक केसवानी और दो नाबालिग बहनों रवीना और रीना का अपहरण करवा कर उन्हें इस्लाम कबूल करवाया. मियां के खिलाफ जबरन धर्म परिवर्तन करवाने के अबतक 117 मामले दर्ज हो चुके हैं. हालांकि अब तक उसके खिलाफ कोई कार्रवाई की खबर सामने नहीं आई. वह काफी रसूखदार व्यक्ति है. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के साथ उसकी कई तस्वीरें देखी गई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज