Home /News /world /

hindu girl kidnapped in pakistan converted and married to muslim man grv

पाकिस्तान: हिंदू लड़की ने सुनाई आपबीती, बोली- अपहरण कर पहले जबरन धर्मांतरण कराया फिर करा दी शादी

किशोरी को एक महिला केंद्र भेजा गया है. (फाइल फोटो)

किशोरी को एक महिला केंद्र भेजा गया है. (फाइल फोटो)

Pakistan, conversion, kidnapping: करीना का बेनजीर शहीदाबाद में उसके घर के बाहर से अपहरण कर लिया गया था. अपने गरीब पिता सुंदर मल के कठिन प्रयासों के बाद, लड़की को नवाबशाह की एक अदालत में पेश किया गया. उसने एक वीडियो संदेश में कहा कि उसका अपहरण कर लिया गया था और जबरन इस्लाम धर्म कुबूल करवाया गया

अधिक पढ़ें ...

कराची: पाकिस्तान (Pakistan) में हिंदू लड़कियों पर अत्याचार का अंत होता नहीं दिख रहा है . दक्षिणी सिंध प्रांत में जबरन धर्मांतरण (Religious conversion) के बाद शादी का एक और मामला सामने आया है. सिंध प्रांत में छह जून को हिंदू किशोरी करीना कुमारी का अपहरण कर लिया गया था. उसने शुक्रवार को यहां एक अदालत को बताया कि उसका जबरन धर्मांतरण कराया गया और उसके बाद एक मुस्लिम व्यक्ति से उसकी शादी कर दी गई.

करीना का बेनजीर शहीदाबाद में उसके घर के बाहर से अपहरण कर लिया गया था. अपने गरीब पिता सुंदर मल के कठिन प्रयासों के बाद, लड़की को नवाबशाह की एक अदालत में पेश किया गया. उसने एक वीडियो संदेश में कहा कि उसका अपहरण कर लिया गया था और जबरन इस्लाम धर्म कुबूल करवाया गया और फिर खलील नामक एक व्यक्ति से शादी कर दी गई.

किशोरी को महिला केंद्र भेजा गया
किशोरी को एक महिला केंद्र भेजा गया है और उसने अदालत से अनुरोध किया है कि उसे अपने माता-पिता के पास वापस जाने दिया जाए.

सुंदर मल ने कहा, ‘‘हम गरीब हैं और हमारे पास अदालत आने के लिए बस का किराया भी नहीं है. आज मेरी बेटी ने सच कहा. अदालत को उसे घर जाने देना चाहिए और उन दोषियों को दंडित करना चाहिए जो लड़कियों का अपहरण करते हैं, उनका यौन शोषण करते हैं और उन्हें बेच भी देते हैं.’

सुंदर मल का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील दिलीप कुमार मंगलानी ने कहा कि जबरन धर्मांतरण के कारण हिंदू लड़कियों और उनके परिवारों को खतरा है और यह समस्या सिंध के भीतरी इलाकों में अधिक है.

वकील ने कहा- नाबालिग थी करीना
उन्होंने शिकायत की, ‘हम अपनी ओर से पूरा प्रयास करते हैं, लेकिन ज्यादातर मामलों में अपहृत लड़कियां कम उम्र की होती हैं और अदालत में आरोपी फर्जी दस्तावेज या प्रमाण पत्र पेश करते हैं और पुलिस भी मदद नहीं करती है.’ उन्होंने कहा कि करीना भी नाबालिग थी.

सिंध के भीतरी इलाकों में हिंदू लड़कियों का अपहरण और जबरन धर्मांतरण एक बड़ी समस्या बन गई है. इस साल मार्च में, तीन हिंदू लड़कियों का अपहरण कर लिया गया और उन्हें इस्लाम में धर्मांतरित कर दिया गया तथा आठ दिनों के भीतर मुस्लिम पुरुषों से शादी कर दी गई. इन तीनों में से किसी भी लड़की का पुलिस अब तक पता नहीं लगा पाई है.

Tags: Conversion, Kidnapping, Pakistan, World news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर