लाइव टीवी

पाकिस्तान में हिंदू छात्रा की मौत ने लिया नया मोड़, शव पर मिला एक पुरुष का डीएनए

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 3:56 PM IST
पाकिस्तान में हिंदू छात्रा की मौत ने लिया नया मोड़, शव पर मिला एक पुरुष का डीएनए
निमरिता के शव पर मिला एक पुरुष का डीएनए

हिंदू छात्रा की मौत के मामले में आया नया मोड़, उसके शव और कपड़ों पर एक संदिग्ध पुरुष का डीएनए का सैम्पल मिला है. निमरिता चांदनी (Nimrita Chandni) बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज (Bibi Asifa Dental College) की बीडीएस की छात्रा थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 3:56 PM IST
  • Share this:
लाहौर. पाकिस्तान (Pakistan) में डेंटल कॉलेज (Dental college) की एक हिंदू छात्रा की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है. उसके शव और कपड़ों पर एक संदिग्ध पुरुष का डीएनए का सैम्पल मिला है. कॉलेज प्रशासन ने पहले इस मौत को आत्महत्या बताया था. सिंध (Sindh) प्रांत में डेंटल कॉलेज (Dental college) की एक हिंदू छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत हुई थी इसके बाद इसकी न्यायिक जांच (Judicial Inquiry) शुरू कर दी गई.

ये था निमरिता का पूरा मामला
पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज की बीडीएस की छात्रा निमरिता चांदनी सोमवार को संदिग्ध हालात में अपने हॉस्टल के कमरे में मृत मिलीं थी. निमरिता डेंटल कॉलेज की अंतिम वर्ष की छात्रा और सामाजिक कार्यकर्ता थी. 16 सितंबर को निमरिता की सहेलियों ने उसका शव बिस्तर पर पड़ा हुआ देखा और उसके गले में रस्सी लिपटी हुई थी. रिपोर्ट में आशंका जताई गई है कि निमरिता ने आत्महत्या की है.

घर वालों ने लगाया था आरोप

निमरिता के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि उसकी हत्या की गई है. वहीं निमरिता के भाई डॉ विशाल सुंदर ने दावा किया था कि यह आत्महत्या नहीं है उसकी हत्या की गई है. विशाल ने मीडिया को बताया कि उसके गले में निशान से पता चलता है कि उसने आत्महत्या नहीं की थी. उसकी गर्दन के निशान केबल के तारों से बने हुए लग रहे थे, जबकि उसकी बाहों पर जो जख्म थे उससे साफ पता चलता है कि कोई उसे पकड़ रहा था. विशाल कराची के डॉव मेडिकल कॉलेज में मेडिकल कंसल्टेंट हैं.

दो लोगों को किया है गिरफ्तार
पुलिस ने निमरिता के कॉलेज के दो छात्रों मेहरान अब्रो और शान अली को गिरफ्तार किया है. उनके सेलफोन और लैपटॉप की भी जांच की जा रही है. पुलिस का दावा है कि अबरो ने यह स्वीकार किया है कि वे दोनों संबंधों में थे. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, अब्रो ने कहा कि निमरिता ने उसके साथ शादी का प्रस्ताव रखा था. उसने यह भी खुलासा किया कि उसने चांदनी से शादी का प्रस्ताव ठुकरा दिया था. (भाषा इनपुट के साथ)
Loading...

ये भी पढ़ें : फ्रांस: शख्स ने मस्जिद जलाने की कोशिश की, दो को घायल किया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 3:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...