Home /News /world /

इमरान खान की पार्टी के दो नेताओं पर मंदिर पर कब्जे को लेकर केस दर्ज करने की मांग

इमरान खान की पार्टी के दो नेताओं पर मंदिर पर कब्जे को लेकर केस दर्ज करने की मांग

इमरान खान की फाइल फोटो

इमरान खान की फाइल फोटो

पाकिस्तान के मनसेहरा जिले में हिंदू समुदाय (Hindu Community) ने एक पुराने शिव मंदिर पर कब्जे को लेकर अदालत का दरवाजा खटखटाया है. अदालत में दायर याचिका में कहा गया है कि तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के दो नेताओं सरदार गुरु गुरदीप सिंह और रवि कुमार ने शिव मंदिर पर कब्जा कर लिया है.

अधिक पढ़ें ...
    इस्लामाबाद. पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek-e-Insaf) के दो नेताओं पर मंदिर पर कब्जे को लेकर केस दर्ज करने की मांग की गई है. दरअसल पाकिस्तान के मनसेहरा जिले में हिंदू समुदाय (Hindu Community) ने एक पुराने शिव मंदिर पर कब्जे को लेकर अदालत का दरवाजा खटखटाया है. अदालत में दायर याचिका में कहा गया है कि तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के दो नेताओं सरदार गुरु गुरदीप सिंह और रवि कुमार ने शिव मंदिर पर कब्जा कर लिया है.

    जिले में स्थित शवाना मंदिर एक शिव मंदिर है और पूरे हाजरा इलाके में हिंदुओं की पूजा का एकमात्र स्थल है. अदालत में याचिका शाम लाल और सजिन लाल ने दायर की है. शाम लाल लंबे समय तक मंदिर के चेयरमैन रहे हैं और परिसर की देखभाल किया करते थे. लेकिन 19 मार्च 2021 को उन्हें मंदिर परिसर में घुसने से रोक दिया गया. जब उन्हें रोका गया तब सांसद गुरु गुरदीप सिंह और विधायक रवि कुमार मौजूद थे.



    पुलिस से शिकायत भी काम नहीं आई, उल्टे मिली धमकी
    दोनों नेताओं ने शिव मंदिर सोसायटी का बोर्ड भी उखाड़ दिया. जब शाम लाल ने नजदीकी थाने में इसकी शिकायत की कोशिश की तो उन्हें अनसुना कर दिया गया. एक दिन बाद थानाध्यक्ष ने उल्टे शाम लाल को ही धमकाया और कहा कि वो मंदिर जाने की कोशिश बिल्कुल न करें. अब शाम लाल ने कोर्ट के माध्यम से इस मामले को उठाया है. शाम लाल का कहना है कि सत्ताधारी पक्ष की तरफ से होने की वजह से दोनों नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

    Tags: Hindu Temple, Imran khan

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर