Home /News /world /

एंटी एयरक्राफ्ट गन, रिवॉल्वर और लाखों गोलियां... जमीन में दफन मिला हथियारों का जखीरा

एंटी एयरक्राफ्ट गन, रिवॉल्वर और लाखों गोलियां... जमीन में दफन मिला हथियारों का जखीरा

जमीन में नमी के कारण सभी हथियार पुराने और जंग लगे हुए थे. (AP)

जमीन में नमी के कारण सभी हथियार पुराने और जंग लगे हुए थे. (AP)

Huge cache of Military Weapons: यह पुरानी इमारत एक ट्रस्ट की थी और सलीम नाम के एक व्यक्ति को किराए पर दी गई थी. उसने इस इमारत को एक गोदाम में बदल दिया था. यहां बर्तन, कप और डिब्बे रखे जाते थे. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि खुदाई शुक्रवार रात शुरू हुई और शनिवार रात तक जारी रही. नतीजतन, भारी मात्रा में विमान भेदी बंदूकें, स्टेन गन और अन्य हथियार बरामद किए गए. उन्होंने कहा कि जमीन में नमी के कारण सभी हथियार पुराने और जंग लगे हुए थे.

अधिक पढ़ें ...

    कराची. पाकिस्तान (Pakistan) के बंदरगाह शहर कराची (Karachi) में भारी मात्रा में सैन्य हथियारों का जखीरा मिला है. इसमें एंटी एयरक्राफ्ट गन, स्टेन गन, रिवॉल्वर और लाखों गोलियों समेत कई दूसरे सैन्य हथियार शामिल हैं. ये सभी हथियार कराची के एक चैरिटेबल ट्रस्ट की ब्रिटिश काल की इमारत से मिले हैं. कराची पुलिस भी इतनी बड़ी मात्रा में अत्याधुनिक हथियारों को देखकर सन्न है. अभी पता लगाया जा रहा है कि इन हथियारों को यहां किसने रखा?

    हथियारों की बरामदगी के ऑपरेशन का नेतृत्व करने वाले एसएसपी सेंट्रल मलिक मुर्तजा ने बताया कि इन सैन्य हथियारों को 10 से 12 साल पहले जमीन में दबाया गया था. एसएसपी सिटी सरफराज नवाज शेख ने बताया कि मध्य जिला पुलिस को ल्यारी से सटे ली मार्केट इलाके में अत्याधुनिक हथियारों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद अभियान शुरू किया गया था.

    India-Pakistan Relation: आखिर क्यों पाकिस्तान 100 साल तक भारत के साथ चाहता है शांति?

    पुलिस ने बताया कि यह पुरानी इमारत एक ट्रस्ट की थी और सलीम नाम के एक व्यक्ति को किराए पर दी गई थी. उसने इस इमारत को एक गोदाम में बदल दिया था. यहां बर्तन, कप और डिब्बे रखे जाते थे. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि खुदाई शुक्रवार रात शुरू हुई और शनिवार रात तक जारी रही. नतीजतन, भारी मात्रा में विमान भेदी बंदूकें, स्टेन गन और अन्य हथियार बरामद किए गए. उन्होंने कहा कि जमीन में नमी के कारण सभी हथियार पुराने और जंग लगे हुए थे.

    नाटो गठबंधन के हथियार होने का शक
    पुलिस ने बताया कि वह फोरेंसिक एक्सपर्ट्स की सहायता से इन सैन्य हथियारों के सोर्स का पता लगाएगी. इसके लिए पाकिस्तानी सेना की भी सहायता ली जाएगी. पुलिस ने यह स्पष्ट नहीं किया कि बरामद हथियार नाटो सैन्य गठबंधन के कंटेनर के हैं या नहीं. पुलिस ने यह भी कहा किअब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस को उसी क्षेत्र में अन्य स्थानों पर भी हथियारों की मौजूदगी के बारे में जानकारी थी.

    इमरान खान को सत्ता से बेदखल करने की तैयारी में विपक्ष, ला सकता है अविश्वास प्रस्ताव

    पुलिस बोली- ये सामान्य हथियार नहीं
    कराची पुलिस के एसएसपी ने कहा कि शुक्रवार रात सैन्य हथियार बरामद किए गए, जबकि दिन के समय छोटे हथियार मिले. पुलिस अधिकारी ने कहा कि स्टेन गन कोई सामान्य हथियार नहीं हैं. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन हथियारों को साइट पर कैसे लाया गया था. उन्होंने कहा कि हम अभी यह नहीं बता सकते हैं कि ये हथियार किसके थे. (एजेंसी इनपुट के साथ)

    Tags: Karachi, Pakistan

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर