लाइव टीवी

इमरान खान की इस बात पर खुश हुईं महबूबा मुफ्ती की बेटी, ट्विटर पर की तारीफ

News18Hindi
Updated: November 1, 2019, 4:57 PM IST
इमरान खान की इस बात पर खुश हुईं महबूबा मुफ्ती की बेटी, ट्विटर पर की तारीफ
इल्तिजा मुफ्ती ने की इमरान खान की तारीफ.

पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) ने ट्विटर पर जानकारी दी थी कि करतारपुर साहिब (kartarpur sahib) आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पाकिस्‍तान की ओर से पासपोर्ट में छूट दी जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2019, 4:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) के अधिकतर प्रावधान हटाए जाने के बाद से नजरबंद पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) की बेटी इल्तिजा मुफ्ती (Iltija Mufti) एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार उन्‍होंने भारत के खिलाफ लगातार कोई ना कोई साजिश रचने वाले पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की तारीफ की है.

दरअसल पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर पर जानकारी दी थी कि करतारपुर साहिब (Kartarpur Sahib) आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पाकिस्‍तान की ओर से पासपोर्ट में छूट दी जाएगी. उनका कहना है कि करतारपुर साहिब आने वाले श्रद्धालुओं के पास सिर्फ वैध आईडी प्रूफ होना जरूरी है.

इल्तिजा मुफ्ती ने इमरान खान की तारीफ ट्विटर पर की है.


पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने यह भी जानकारी दी कि श्रद्धालुओं को 10 पहले एडवांस में रजिस्‍ट्रेशन कराने की भी कोई जरूरत नहीं होगी. इसके साथ ही उद्घाटन के दिन और गुरुनानक जी के 550वीं जयंती के दिन कोई शुल्‍क भी नहीं लगेगा.

इमरान खान की ओर से किए गए इस ऐलान के बाद उनके ट्वीट पर रिप्‍लाई कर इल्तिजा मुफ्ती ने लिखा यह महान कदम है. बता दें कि जबसे महबूबा मुफ्ती नजरबंद हैं, तबसे आधिकारिक तौर पर उनकी बेटी इल्तिजा उनका ट्विटर अकाउंट चला रही हैं.

अमरिंदर सिंह ने भी जताया आभार
वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Punjab CM Amrinder Singh) ने भी शुक्रवार को कहा कि वह पाकिस्तान के इस फैसले से खुश हैं  और साथ ही उनके आभारी भी हैं. सिंह ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से सभी भारतीयों को यह छूट देने का अनुरोध किया.
Loading...

इमरान खान ने शुक्रवार को घोषणा की कि भारत से करतारपुर आने वाले सिख तीर्थयात्रियों को पासपोर्ट की आवश्यकता नहीं होगी और गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व तथा उद्घाटन समारोह के दिन उनसे कोई शुल्क भी नहीं लिया जाएगा.

अमरिंदर सिंह ने अपने उस मांग को भी दोहराया कि करतारपुर आने वाले भारतीय श्रद्धालुओं से 20 डॉलर का सेवा शुल्क नहीं लिया जाये.

यह बहुप्रतीक्षित गलियारा पंजाब के गुरदासपुर में स्थित डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे को करतारपुर स्थित गुरुद्वारे दरबार साहिब से जोड़ता है जो अंतरराष्ट्रीय सीमा से महज चार किलोमीटर की दूरी पर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के नरोवाल जिले में स्थित है. इस गलियारे को गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के मद्देनजर खोला जायेगा.

यह भी पढ़ें:
पाकिस्तान ने करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं को पासपोर्ट की दी छूट, 10 दिन पहले रजिस्ट्रेशन भी जरूरी नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 3:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...