लाइव टीवी

गरीबी से निराश हुए इमरान खान, बोले- 'ऐसे पाकिस्‍तान नहीं कर पाएगा तरक्‍की'

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 3:57 PM IST
गरीबी से निराश हुए इमरान खान, बोले- 'ऐसे पाकिस्‍तान नहीं कर पाएगा तरक्‍की'
पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जताई चिंता.

पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) ने देश में टैक्‍स कलेक्‍शन को लेकर चिंता व्‍यक्‍त की है. पाकिस्‍तान में इन दिनों महंगाई चरम पर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 3:57 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. बेहद महंगाई और गरीबी (Poverty) से जूझ रहे पाकिस्‍तान (Pakistan) की जनता तो पहले से ही परेशान है. अब वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) भी इसे लेकर निराश हो गए हैं. पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री ने बुधवार को इस संबंध में कहा कि आजकल जिस तरह से देश चलाया जा रहा है, उस तरीके से पाकिस्‍तान कभी तरक्‍की नहीं कर पाएगा. उन्‍होंने देश में कम टैक्‍स कलेक्‍शन (Tax Collection) पर भी चिंता व्‍यक्‍त की.

पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार इमरान खान (Imran khan) ने बुधवार को प्रधानमंत्री कार्यालय में केंद्रीय राजस्‍व बोर्ड के अफसरों को संबोधित किया. इस दौरान उन्‍होंने पाकिस्‍तान में घटते टैक्‍स पर गंभीरता जताई. उन्‍होंने एफबीआर के शीर्ष नेतृत्‍व को पाकिस्‍तान रेवेन्‍यू अथॉरिटी में बदलने की योजना पर चर्चा की. उन्‍होंने कहा कि बिना उनसे विचार-विमर्श के कोई भी एक्‍शन प्‍लान लागू नहीं किया जाएगा.

टैक्स जमा करने में पीछे पाकिस्तानी
दरसअल, पाकिस्‍तान में लोग टैक्‍स जमा करने में पीछे रहते हैं. ऐसे में राजस्‍व घाटा भी बढ़ रहा है. इमरान खान ने इस पर निराशा जताते हुए कहा कि अगर राजस्‍व बढ़ाने के संबंध में जल्‍द कोई कदम नहीं उठाए गए, तो देश को भविष्‍य में गंभीर आर्थिक हालात से गुजरना पड़ सकता है.


 

इमरान बोले- लोग समझें जिम्मेदारी
Loading...

पाकिस्‍तान ने 2019-2020 के दौरान 5.5 लाख करोड़ रुपये के राजस्‍व वसूली का लक्ष्‍य रखा है. इसके संबंध में प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि 8 लाख करोड़ रुपये की राजस्‍व वसूली का लक्ष्‍य कोई मुश्‍किल काम नहीं है. लोगों को इसे अपनी राष्‍ट्रीय जिम्‍मेदारी समझनी होगी. उन्‍होंने कहा कि अगर लोगों को यह विश्‍वास हो जाए कि उनके द्वारा दिया गया टैक्‍स नेताओं की जीवनशैली के बजाय कल्‍याणकारी कार्यों में खर्च होगा तो शायद वे टैक्‍स भरने लगें.

पाकिस्तान सरकार ने बुधवार को कहा कि वह टमाटर की आसमान छूती कीमतों को नियंत्रित करने के लिये ईरान से टमाटर का आयात करेगा. पाकिस्तान में टमाटर के दाम 300 रुपये किलो तक पहुंच गये हैं. भारत से आयात बंद होने के बाद और पाकिस्तान में टमाटर सहित कई वस्तुओं के दाम काफी बढ़ गये हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के कई हिस्सों में टमाटर के दाम 180 रुपये से लेकर 300 रुपये प्रति किलो तक पहुंच चुके हैं.

यह भी पढ़ें:
पाकिस्तान में 300 रुपये किलो टमाटर, इमरान के मंत्री बोले- लोग झूठे, मंडी में 17 रुपये किलो दाम

राफेल पर कांग्रेस ने झूठ फैलाया, देश से माफी मांगें राहुल गांधी: रविशंकर प्रसाद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 2:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...