पाकिस्तान: PM इमरान ने देश की रक्षा करने में उसकी परमाणु क्षमता पर पूरा भरोसा जताया

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)

पाकिस्तान (Pakistan) ने भारत द्वारा पोखरण परीक्षण (pakistan Nuclear Capability) किये जाने के जवाब में 28 मई 1998 को परमाणु परीक्षण किया था.

  • Share this:

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) ने देश की रक्षा करने में इसकी परमाणु क्षमता (Nuclear Capability) पर शनिवार को पूरा भरोसा जताया. खान ने सामरिक बल कमान के एक परमाणु केन्द्र का दौरा किया, जो परमाणु सामग्री की सुरक्षा के लिये जिम्मेदार है. प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी आधिकारिक बयान में खान के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्तान क्षेत्रीय और वैश्विक स्तर पर एक शांतिपूर्ण और स्थिरता वाले माहौल को बढ़ावा देने के प्रति निरंतर काम करने को लेकर प्रतिबद्ध है.

बयान में कहा गया है कि इस यात्रा के दौरान खान को पाकिस्तान के सामरिक कार्यक्रम के विभिन्न पहलुओं से अवगत कराया गया. बयान में कहा गया है कि खान ने पाकिस्तान के सामरिक कार्यक्रम से जुड़े वैज्ञानिकों और कर्मियों के प्रयासों की प्रशंसा की और राष्ट्र की रक्षा में उसकी परमाणु क्षमताओं पर पूरा भरोसा जताया.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी सांसद की मांग- हिंदुओं को मिले गैर-मुस्लिम का दर्जा, संसद में बिल किया पेश

साल 1998 में पाकिस्तान ने किया था परमाणु परीक्षण
पाकिस्तान ने अपने परमाणु परीक्षण की याद में शुक्रवार यानी 28 मई को 'यौम-ए-तकबीर' (महानता दिवस) मनाया था. पाकिस्तान ने भारत द्वारा पोखरण परीक्षण किये जाने के जवाब में 28 मई 1998 को परमाणु परीक्षण किया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज