Home /News /world /

...जब उर्दू में शपथ लेने के दौरान अटक गए पीएम इमरान खान

...जब उर्दू में शपथ लेने के दौरान अटक गए पीएम इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते इमरान खान.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते इमरान खान.

इमरान अपने प्रतिद्वंदी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के उम्मीदवार शाहबाज शरीफ को इस दौड़ में हराकर प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचे हैं. शुक्रवार को हुए फ्लोर टेस्ट के बाद नेशनल असेंबली ने उन्हें 176 वोटों के साथ देश का 22वां प्रधानमंत्री चुना था.

अधिक पढ़ें ...
    पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) चीफ इमरान खान पाकिस्तान के नए 'कप्तान' बन गए हैं. इमरान ने शनिवार को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली. हालांकि, उर्दू में शपथ लेने के दौरान इमरान खान एक बार थोड़ी देर के लिए अटक गए. इमरान खान पवित्र कुरान के कुछ आयतें दोहरा रहे थे. इस बीच 'खातिम-उन-नबीन' का उन्होंने गलत उच्चारण कर दिया. इस गलती का एहसास होते ही इमरान ने तुरंत खुद को सुधार लिया.

    इमरान के शपथ ग्रहण के लिए पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू, गिफ्ट में लेकर गए कश्मीरी शॉल

    इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन में सादे तरीके से हुआ. पीएम पद की शपथ लेने के लिए इमरान खान काले रंग की शेरवानी में पहुंचे थे. राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने उन्हें शपथ दिलाई. बता दें कि इमरान अपने प्रतिद्वंदी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ (पीएमएल-एन) के उम्मीदवार शाहबाज शरीफ को इस दौड़ में हराकर प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचे हैं. शुक्रवार को हुए फ्लोर टेस्ट के बाद नेशनल असेंबली ने उन्हें 176 वोटों के साथ देश का 22वां प्रधानमंत्री चुना था.

    जानिए कितनी है पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की सैलरी

    इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा, भारत के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर रमीज़ राजा, वसीम अकरम और इंजमाम उल हक इस समारोह में शामिल हुए. इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में उनकी तीसरी बीवी बुशरा बेगम उर्फ पिंकी पीर भी शामिल हुईं.





    मनी लॉन्‍ड्रिंग केस : पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति आसिफ अली जरदारी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

    इसके अलावा पंजाब असेंबली के नवनिर्वाचित स्पीकर चौधरी परवेज इलाही, गायक सलमान अहमद और अबरारुल हक, एक्टर जावेद शेख, नेशनल असेंबली की पूर्व स्पीकर फहमीदा मिर्जा और पीटीआई के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे.

    पाकिस्‍तान चुनाव नतीजे: इमरान खान का पहला भाषण, ये रहीं बड़ी बातें

    Tags: Imran khan

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर