लाइव टीवी

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए इमरान खान ने अब सिद्धू को भेजा न्योता

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 8:41 PM IST
करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए इमरान खान ने अब सिद्धू को भेजा न्योता
इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने पर नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान गए थे. फाइल फोटो

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को निमंत्रण भेजा है. इमरान की पार्टी के सीनेटर फैजल जावेद खान ने इमरान खान के कहने पर सिद्धू से टेलीफोन पर बातचीत की और उन्हें पाकिस्तान आने का निमंत्रण दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 8:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन (Kartarpur Corridor Opening Ceremony) के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को निमंत्रण भेजा है. इमरान खान की पार्टी तहरीक ए इंसाफ की ओर से नवजोत सिंह सिद्धू को ये निमंत्रण भेजा गया है. पार्टी के सीनेटर फैजल जावेद खान ने इमरान खान के कहने पर सिद्धू से टेलीफोन पर बातचीत की और उन्हें पाकिस्तान आने का निमंत्रण दिया.

हालांकि अभी सिद्धू की ओर से ये नहीं बताया गया है कि वह जाएंगे या नहीं. हालांकि मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा जा रहा है कि उन्होंने इमरान खान का न्योता स्वीकार कर लिया है. बता दें कि 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर शुरू करने के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम में भारत की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हो रहे हैं. लेकिन उन्होंने साफ कर दिया है कि वह एक सामान्य श्रद्धालु के रूप में जाएंगे, न कि पाकिस्तान के द्वारा आमंत्रित मेहमान के तौर पर.



इससे पहले जब इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने थे, उस समय नवजोत सिंह सिद्धू पाक की यात्रा पर गए थे. वहां पर उन्होंने सेना प्रमुख जनरल बाजवा को गले लगाया था और इसके बाद भारत की सियासत में तूफान आ गया था. हालांकि सिद्धू ने सफाई देते हुए कहा था कि बाजवा खुद उनसे आकर गले मिले थे. उसके बाद सिद्धू की पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी आलोचना की थी.
Loading...

लंबे समय से खामोश हैं सिद्धू
राजनीति में अपने बड़े-बड़े बयानों से सुर्खियों में रहने वाले नवजोत सिंह सिद्धू लंबे समय से खामोश हैं. उनकी चुप्पी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपना आखिरी ट्वीट 21 जुलाई को किया था. दरअसल पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ वर्चस्व की लड़ाई में उन्हें पीछे हटना पड़ा है. पहले राहुल गांधी एंड कंपनी ने उन्हें जमकर आगे बढ़ाया, लेकिन अंतत: पंजाब चुनावों में अमरिंदर की ही चली. इसके बाद वह किनारे हो गए.

यह भी पढ़ें:

दिल्‍ली में RSS-BJP की बैठक जारी, अयोध्‍या पर फैसले से पहले संघ ने की ये अपील
फिर गायब हुए राहुल गांधी, सुरजेवाला बोले- विपश्यना पर गए हैं, जल्दी लौटेंगे
मलेशिया से पाम तेल का इम्पोर्ट बंद होने पर पीयूष गोयल ने दिया बड़ा बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 6:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...