Home /News /world /

इमरान खान को भारत में कहा जाता है कठपुतली, जानें नवाज शरीफ ने ऐसी बात क्यों कही?

इमरान खान को भारत में कहा जाता है कठपुतली, जानें नवाज शरीफ ने ऐसी बात क्यों कही?

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ. ( फाइल फोटो)

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ. ( फाइल फोटो)

पाकिस्तान (pakistan) के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (nawaz sharif) ने प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) पर एक बार फिर तंज कसते हुए कहा है कि क्रिकेटर से राजनीति में आए इमरान को भारत में 'कठपुतली' नेता कहा जाता है, क्योंकि उन्हें 2018 में शक्तिशाली सेना द्वारा सत्ता में लाया गया था.

अधिक पढ़ें ...

    लाहौर. पाकिस्तान (pakistan) के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (nawaz sharif)  ने प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) पर एक बार फिर तंज कसते हुए कहा है कि क्रिकेटर से राजनीति में आए इमरान को भारत में ‘कठपुतली’ नेता कहा जाता है, क्योंकि उन्हें 2018 में शक्तिशाली सेना द्वारा सत्ता में लाया गया था. शरीफ अभी लंदन में हृदय रोग का इलाज करा रहे हैं. उन्होंने बृस्पतिवार को लाहौर में आयोजित पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की एक बैठक को वीडियो लिंक के माध्यम से संबोधित किया.

    नवाज शरीफ ने कहा, ‘भारत में प्रधानमंत्री इमरान खान को ‘कठपुतली’ कहा जाता है और अमेरिका में यह कहा जाता है कि उनके (इमरान) पास मेयर से भी कम अधिकार हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि दुनिया जानती है कि उन्हें कैसे सत्ता में लाया गया है. इमरान आम लोगों के वोटों से नहीं बल्कि सैन्य प्रतिष्ठान की मदद से सत्ता में आए हैं.’ लाहौर में आयोजित पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की बैठक में नवाज ने अपने समर्थकों को कई दिशा-निर्देश भी दिए हैं.

    ये भी पढ़ें :   पाकिस्तान से आई एक फ्लाइट बनी चीन में लॉकडाउन का कारण, सरकार ने अफसरों को दी सजा, जानें पूरा मामला 

    ये भी पढ़ें :  पाकिस्तान: सरकारी ऑडिट रिपोर्ट में खुली इमरान खान की पोल, बताया नाकाम प्रधानमंत्री

    पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के दो मामलों में दोषी ठहराए गए 71 वर्षीय शरीफ नवंबर 2019 से लंदन में रह रहे हैं. उस समय लाहौर उच्च न्यायालय ने उन्हें इलाज के लिए चार सप्ताह की खातिर विदेश जाने की अनुमति दी थी. पार्टी की बैठक में, शरीफ ने 2018 के आम चुनाव में धांधली के जरिए ‘पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की कठपुतली सरकार थोपने’ के लिए थलसेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और खुफिया एजेंसी आईएसआई के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद पर भी कटाक्ष किया.

    शरीफ ने कहा, ‘यह व्यक्ति (इमरान खान) कहा करता था कि वह आईएमएफ (अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष) में जाने के बदले आत्महत्या कर लेगा. अब हम इंतजार कर रहे हैं कि वह कब आत्महत्या करेंगे.’ इमरान ने तत्कालीन पाकिस्तानी सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय संस्थानों से ऋण लेने पर तीखी आलोचना की थी और शरीफ मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान की उसी टिप्पणी का जिक्र कर रहे थे.

    Tags: Nawaz sharif, Pakistan, PM Imran Khan

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर