Home /News /world /

पाकिस्तान के गृहमंत्री बोले- नवाज शरीफ मुल्क लौटना चाहें तो दूंगा फ्लाइट का टिकट

पाकिस्तान के गृहमंत्री बोले- नवाज शरीफ मुल्क लौटना चाहें तो दूंगा फ्लाइट का टिकट

मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) प्रमुख नवाज शरीफ साल 2019 से अपने इलाज के बहाने लंदन चले गए थे. (AP)

मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) प्रमुख नवाज शरीफ साल 2019 से अपने इलाज के बहाने लंदन चले गए थे. (AP)

Nawaz Sharif News: प्रत्यर्पण संधि के जरिए क्या नवाज शरीफ को ब्रिटेन से लाया जा सकता है? इस सवाल के जवाब में शेख रसीद ने कहा, 'इस मामले में तो हम कोई दबाव नहीं डाल सकते हैं. उन्हे तो अल्लाह ही ला सकते हैं'. गृहमंत्री शेख रशीद की गिनती कभी पंजाब (पाकिस्तान) के कद्दावर नेता और पूर्व PM नवाज शरीफ के करीबी दोस्तों में होती थी.

अधिक पढ़ें ...

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की वतन वापसी को लेकर गृहमंत्री ने शेख रशीद अहमद ने बड़ा बयान दिया है. पाकिस्तानी मंत्री शेख रशीद अहमद (Sheikh Rashid Ahmed) ने पूर्व पीएम पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि नवाज शरीफ अगर लंदन (London) से पाकिस्तान लौटना चाहते हों, तो वह उनके लिए फ्लाइट का टिकट खरीदने के लिए तैयार हैं. बता दें कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) प्रमुख शरीफ साल 2019 से अपने इलाज के बहाने लंदन चले गए थे. तब से वहीं हैं.

    गृह मंत्री ने पीएमएल-एन प्रमुख को पाकिस्तान लौटने की सूरत में वीजा जारी करने की भी पेशकश की है. हालांकि, पाकिस्तान का नागरिक होने के चलते शरीफ को किसी वीजा की कोई जरूरत नहीं है. प्रत्यर्पण संधि के जरिए क्या नवाज शरीफ को ब्रिटेन से लाया जा सकता है? इस सवाल के जवाब में शेख रसीद ने कहा, ‘इस मामले में तो हम कोई दबाव नहीं डाल सकते हैं. उन्हे तो अल्लाह ही ला सकते हैं’. गृहमंत्री शेख रशीद की गिनती कभी पंजाब (पाकिस्तान) के कद्दावर नेता और पूर्व PM नवाज शरीफ के करीबी दोस्तों में होती थी.

    इमरान खान को भारत में कहा जाता है कठपुतली, जानें नवाज शरीफ ने ऐसी बात क्यों कही?

    क्या चुनाव लड़ पाएंगे शरीफ?
    जवाबदेही और आंतरिक बैरिस्टर पर प्रधानमंत्री (एसएपीएम) के विशेष सहायक, शहजाद अकबर ने सवाल किया कि क्या नवाज शरीफ देश की राजनीति में भाग ले सकते हैं, जबकि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें दोषी घोषित कर दिया और उन्हें जीवन के लिए चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया. अकबर ने कहा, ‘नवाज शरीफ को फिर से चुनाव लड़ने में सक्षम करने के लिए यह अफवाह उड़ाई जा रही है कि बार काउंसिल अदालत में याचिका दायर कर रही है. बार काउंसिल के लिए अदालत में याचिका दायर करना उचित नहीं है. मुझे समझ में नहीं आता कि उन्हें चौथी बार पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनाना कानूनी रूप से कैसे व्यवहार्य है.’

    पैगंबर मोहम्मद पर पुतिन की टिप्पणी से खुश हुए पाकिस्‍तानी प्रधाानमंत्री इमरान ख़ान

    अभी कैसे हैं नवाज शरीफ?
    पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ, जो पूर्व प्रधानमंत्री के भाई भी हैं, उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि नवाज शरीफ पूरी तरह से ठीक होने तक वापस नहीं आएंगे. शनिवार को जारी एक बयान में शहबाज शरीफ ने कहा कि नवाज शरीफ ब्रिटेन में कानूनी रूप से तब तक रह सकते हैं, जब तक कि ब्रिटिश गृह कार्यालय द्वारा वीजा बढ़ाने की अस्वीकृति के खिलाफ उनकी अपील पर आव्रजन न्यायाधिकरण नियम नहीं बनाते.

    इस बीच पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने एक ट्वीट में कहा , ‘इस नकली सरकार ने नवाज शरीफ से अपनी हार स्वीकार कर ली है, जो पाकिस्तान का वर्तमान और भविष्य है. एक बड़े व्यक्तित्व को निशाना बनाकर, एक पिग्मी का कद ऊंचा नहीं किया जा सकता है.’

    Tags: Imran khan, India pakistan, Nawaz sharif

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर