अमेरिका पहुंचे इमरान खान को एयरपोर्ट पर लेने के लिए नहीं आया कोई अधिकारी, मेट्रो से करना पड़ा सफर

अमेरिका पहुंचने पर इमरान खान का वैसा स्वागत नहीं हुआ, जिसकी उन्हें उम्मीद होगी. अमेरिका का कोई बड़ा अधिकारी उन्हें रिसीव करने के लिए एयरपोर्ट पर नहीं पहुंचा.

News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 6:16 PM IST
अमेरिका पहुंचे इमरान खान को एयरपोर्ट पर लेने के लिए नहीं आया कोई अधिकारी, मेट्रो से करना पड़ा सफर
इमरान खान शनिवार को अमेरिका पहुंचे
News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 6:16 PM IST
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार को तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन पहुंचे. इमरान खान चार्टड विमान की बजाय कतर एयरवेज की फ्लाइट से अमेरिका पहुंचे. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के आर्थिक संकट के चलते इमरान खान ने ये फैसला लिया.

अमेरिका पहुंचने पर इमरान खान का वैसा स्वागत नहीं हुआ, जिसकी उन्हें उम्मीद होगी. अमेरिका का कोई बड़ा अधिकारी उन्हें रिसीव करने के लिए एयरपोर्ट पर नहीं पहुंचा. यही नहीं इमरान खान को मेट्रो में बैठकर होटल जाना पड़ा.

सिर्फ पाकिस्तानी अधिकारी पहुंचे एयरपोर्ट
इमरान को रिसीव करने के लिए पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत असद एम खान और अमेरिका में रहने वाले कुछ पाकिस्तानी लोगों के साथ एयरपोर्ट पहुंचे थे. रिपोर्ट्स के अनुसार इमरान खान का स्वागत करने के लिए कोई भी अमेरिकी अफसर वॉशिंगटन के डल्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट नहीं पहुंचा था. हालांकि अमेरिका में पाकिस्तानी एंबेसी के बाहर कुछ लोग पाकिस्तान का झंडा लेकर उनके स्वागत के लिए वहां मौजूद थे. यही नहीं ख़बर है कि इमरान अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान अमेरिका में पाकिस्तान के राजनयिक आवास पर ही रुकेंगे.



सोमवार को ट्रंप से होगी मुलाकात
इमरान सोमावर को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे. ऐसी संभावना है कि इस दौरान ट्रंप उन पर आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का दबाव डालेंगे.
Loading...

इस यात्रा के दौरान इमरान खान आईएमएफ के कार्यवाहक प्रमुख डेविड लिप्टन और विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मलपास से भी मुलाकात करेंगे. मंगलवार को वह यूएस-इंस्टीट्यूट ऑफ पीस थिंक-टैंक के कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके अलावा वह एक कार्यक्रम में पाकिस्तानी अमेरिकियों को भी संबोधित करेंगे.

बता दें पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के तौर पर इससे पहले अक्टूबर 2015 में नवाज शरीफ अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर गए थे.

ये भी पढ़ें: अमेरिका के दौरे से पहले इमरान खान को लगा बड़ा झटका
First published: July 21, 2019, 5:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...