लाइव टीवी

इमरान और नवाज के बीच हो गई डील, बेटी मरियम के साथ जल्द छोड़ेंगे पाकिस्तान!

News18Hindi
Updated: September 14, 2019, 11:52 PM IST
इमरान और नवाज के बीच हो गई डील, बेटी मरियम के साथ जल्द छोड़ेंगे पाकिस्तान!
इमरान के नेता ने दावा किया कि नवाज शरीफ के साथ डील हो रही है.

इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी पीटीआई के नेता हुमायूं अख्तर ने दावा किया कि नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के साथ डील हो गई है, जल्द ही वो अपनी बेटी मरियम नवाज (Maryam Nawaz) के साथ पाकिस्तान छोड़ देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2019, 11:52 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में जेल की सजा काट रहे पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) और उसकी बेटी मरियम नवाज (Maryam Nawaz) जल्द ही रिहा हो सकते हैं. ये दावा इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता हुमायूं अख्तर ने किया है. हिमांयू ने कहा कि नवाज शरीफ के साथ डील हो गई है, जल्द ही वो अपनी बेटी मरियम नवाज के साथ पाकिस्तान छोड़ देंगे.

‘समा टीवी’ के एक कार्यक्रम के दौरान इमरान (Imran Khan) की पार्टी के नेता ने इस डील का खुलासा किया है. हिमायूं अख्तर ने कहा कि शरीफ परिवार नहीं चाहता कि इस डील के बारे में पाकिस्तान (Pakistan) की अवाम को पता चले. लिहाजा इसके लिए गोपनीयता बरती जा रही है. हालांकि, इसी कार्यक्रम में मौजूद नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PMLN) के प्रवक्ता ने ऐसी किसी भी डील से इनकार किया है.

अख्तर ने दावा किया कि ‘मेरी जानकारी के मुताबिक नवाज और मरियम दोनों इस डील के लिए तैयार हो गए हैं और जल्द ही डील के पेपर पर दस्तखत करेंगे. डील के अनुसार वह जेल से रिहा होते ही कुछ पैसा लौटाएंगे और फिर पाकिस्तान छोड़कर चले जाएंगे. इसके लिए एक प्लेन तैयार रहेगा.

ध्यान भटकाने के लिए इमरान की हो सकती है साजिश!

इससे पहले भी पाकिस्तानी मीडिया में नवाज से डील की खबरें सामने आई थीं. कुछ खबरों में कहा गया था कि इस समय पाकिस्तान दिवालिया होने की कगार पर है. ऐसे में महंगाई की मार झेल रही पाक की जनता में इमरान सरकार के खिलाफ काफी रोष है. नवाज की पार्टी PMLN और बिलावल भुट्टो की पार्टी पीपीपी (PPP) भी इमरान सरकार की घेराबंदी कर रही है. ऐसे में इमरान और सेना चाहती है कि अवाम का ध्यान भटकाने के लिए नवाज का मुद्दा उछाला जाए.

पाक के इस कानून के तहत खत्म हो जाती है सजा
बता दें कि पाकिस्तान में ब्लड मनी कानून है. इस कानून के तहत अगर दोषी और पीड़ित की बीच समझौता हो जाता है तो दोषी की सजा रद्द हो जाती है. इसमें दोषी पक्ष पीड़ित को डील के हिसाब से तय रकम अदा करता है. इमरान के नेता हिमायूं अख्तर ने डील के पीछे इसी कानून का हवाला दिया है. हालांकि, इमरान सरकार ने ऐसा कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.
Loading...

नवाज को सुनाई गई थी 10 साल की सजा
2018 में पाकिस्तान की एक अकाउंटबिलिटी कोर्ट ने एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामले में नवाज को 10 साल और उनकी बेटी मरियम को 7 साल की सजा सुनाई थी. कोर्ट ने नवाज पर 73 करोड़ रुपये (80 लाख पाउंड) और मरियम पर 18 करोड़ 24 लाख रुपये (20 लाख पाउंड) का जुर्माना भी लगाया था. इसके अलावा नवाज शरीफ के दामाद कैप्टन (सेवानिवृत) सफदर को एक साल की सजा सुनाई गई थी.

ये भी पढ़ें-

हमजा लादेन पर था 7 करोड़ का इनाम, बुलाया जाता था 'क्राउन ऑफ टेरर'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2019, 8:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...