Home /News /world /

हाफिज सईद और दाऊद इब्राहिम पर बोले इमरान खान- हमें पुरानी गलतियों से सीखना चाहिए

हाफिज सईद और दाऊद इब्राहिम पर बोले इमरान खान- हमें पुरानी गलतियों से सीखना चाहिए

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

इमरान खान ने कहा, 'हम भारत में अगले साल होने वाले चुनाव तक इंतजार करेंगे लेकिन उसके बाद भारत को भी कदम उठाने होंगे.'

  • News18.com
  • Last Updated :
    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को एक बार फिर अपील की कि दोनों देशों के बीच रिश्ते सुधारने की दिशा में भारत को भी कदम बढ़ाने चाहिए. सीएनएन- न्यूज 18 से खास बातचीत में इमरान ने कहा, "एक तरफा कोशिशें लंबे वक्त तक कारगर नहीं होंगी. हम भारत में अगले साल होने वाले चुनाव तक इंतजार करेंगे लेकिन उसके बाद भारत को भी कदम उठाने होंगे."

    इमरान से जब पूछा गया कि 26/11 हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद अब तक पाकिस्तान में खुला क्यों घूम रहा है तो इमरान ने कहा कि अमेरिका ने हाफिज सईद पर प्रतिबंध लगाया हुआ है. यह मामला पहले ही कानून के दायरे में है और आतंक के खिलाफ देश में कठोर नीति है.

    ये भी पढ़ें: करतारपुर कॉरिडोरः इमरान खान को भारत का जवाब, पवित्र मौके पर नहीं छेड़ना था कश्मीर राग

    वहीं अंडरवर्ल्ड डॉन और भारत के मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम को संरक्षण देने के मामले में इमरान ने कहा, “पुराने समय में कई चीजों पर कदम नहीं उठाया गया. हमें पास्ट में नहीं रहना चाहिए, उससे सीखना चाहिए.”

    ये भी पढ़ें: पाक में बोलीं हरसिमरत कौर, 'शांति, प्रेम से मिटेगी भारत-पाक के बीच की खाई'

    इमरान खान ने कहा, 'मुझे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात और बात करने में खुशी होगी.' इमरान खान ने मुंबई हमले के गुनहगारों को सजा देने पर कहा कि हाफिज सईद पर संयुक्त राष्ट्र ने प्रतिबंध लगा रखा है. जमात-उद-दावा प्रमुख पर पहले से ही शिकंजा कसा हुआ है.

    इमरान खान ने कहा, 'पाकिस्तान के बाहर आतंकवाद फैलाने के लिए इजाजत देना हमारे हित में नहीं है.' कश्मीर मुद्दों पर उन्होंने कहा कि कुछ भी असंभव नहीं है. पाकिस्तान के लोग भारत के साथ अमन चाहते हैं. यहां के लोगों की मानसिकता बदल चुकी है.

    करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान बुधवार को इमरान खान ने कहा था कि दोनों देशों के बीच कश्मीर एकमात्र मुद्दा है. जिसपर हमें बातचीत करनी चाहिए. उन्होंने कहा, 'मैं किसी भी मुद्दे पर बातचीत करने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं. इसपर हमें बातचीत करनी चाहिए. सैन्य कार्रवाई इस मुद्दे का समाधान नहीं है.'

    Tags: Imran khan, India, India pakistan, Pakistan, World news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर