• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • इमरान खान ने जिस शख्स को कश्मीर पर ज्ञान देने US भेजा, उसी ने करा दी फजीहत

इमरान खान ने जिस शख्स को कश्मीर पर ज्ञान देने US भेजा, उसी ने करा दी फजीहत

शहरयार खान को टाइम स्क्वायर में घूमते हुए और फुटपाथ पर बेघर लोगों के वीडियो बनाते हुए देखा गया.

शहरयार खान को टाइम स्क्वायर में घूमते हुए और फुटपाथ पर बेघर लोगों के वीडियो बनाते हुए देखा गया.

इमरान खान इस बार संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने प्रत्यक्ष रूप से नहीं आये हैं. उन्होंने अपने विदेश मंत्री और सांसद शहरयान खान अफरीदी को अमेरिका भेज दिया है. शहरयार खान पाकिस्तानी संसद की कश्मीर संबंधी विशेष समिति के चेयरमैन हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (pakistani Prime Minister Imran Khan) ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बारे में ‘जागरूकता फैलाने’ के जिस शख्स को चुना, उसी ने पाकिस्तान को नसीहत दे डाली.

    इमरान खान इस बार संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने प्रत्यक्ष रूप से नहीं आये हैं. उन्होंने अपने विदेश मंत्री और सांसद शहरयान खान अफरीदी को अमेरिका भेज दिया है. शहरयार खान पाकिस्तानी संसद की कश्मीर संबंधी विशेष समिति के चेयरमैन हैं. अमेरिका के टाइम स्क्वॉयर में शहरयार खान ने जोर देकर कहा कि पाकिस्तानियों को उनके पास जो कुछ भी है, उसके लिए आभारी होना चाहिए.

    अगले चार सालों में पाकिस्तान में होंगे 50 लाख चीनी नागरिक, ये है वजह

    ‘द प्रिंट’ ने शुक्रवार को बताया कि कश्मीर पर पाकिस्तान की संसदीय समिति के अध्यक्ष शहरयार खान अफरीदी न्यूयॉर्क पहुंचे, जहां यूएनजीए शिखर सम्मेलन हो रहा है. इस बीच शहरयार खान को टाइम स्क्वायर में घूमते हुए और फुटपाथ पर बेघर लोगों के वीडियो बनाते हुए देखा गया. उन्होंने लाइव वीडियो के दौरान गुजर रही महिलाओं पर भी कमेंट किए.

    उन्होंने पाकिस्तानियों को सभी चीजों के लिए आभारी होने की सलाह दी. शहरयार खान अफरीदी ने कहा, ‘देश में महिलाओं की स्थिति को देखो जो मानवाधिकारों पर दूसरों को व्याख्यान देती हैं. पाकिस्तान में महिलाएं उन देशों की तुलना में बेहतर परिस्थितियों में रह रही हैं, जो मानवाधिकारों की चैंपियन होने का ढोंग करते हैं.’

    OIC ने कहा- जम्मू-कश्मीर का स्पेशल स्टेटस बहाल करे भारत, मिला करारा जवाब

    बताया जा रहा है कि इमरान खान ने शहरयार खान को इसलिए अमेरिका भेजा, ताकि वह कश्मीर मुद्दे पर जाकर दुष्प्रचार करें. लेकिन शहरयार खान को अमेरिकी हवाई अड्डे पर उतरते ही जिस शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा वह उन्हें आजीवन याद रहेगा. शहरयार खान के कपड़े उतरवा कर तलाशी ली गई. इमिग्रेशन ऑफिसर ने तीन घंटे तक उनसे पूछताछ के बाद उनको वापस पाकिस्तान भेजने का फैसला किया. हालांकि, काफी आग्रह करने के बाद अमेरिकी अधिकारियों ने शहरयार खान अफरीदी को पाकिस्तान सरकार से फोन पर बात करने की इजाजत दे दी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज