Home /News /world /

पीएम बनते ही काले धन के खिलाफ एक्शन में इमरान

पीएम बनते ही काले धन के खिलाफ एक्शन में इमरान

फाइल फोटो

फाइल फोटो

इमरान खान ने रविवार को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली. खान बातचीत इसलिए महत्वपूर्ण हो जाती है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके रिश्तेदार भ्रष्टाचार के एक मामले में इस समय जेल में हैं.

    इमरान खान ने मनी लांड्रिंग की समस्या से निपटने के लिए ब्रिटेन से सहयोग मांगा है. खान ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरिजा मे के साथ बातचीत में उनसे इस समस्या से निपटने में सहयोग मांगा. पाकिस्तानी मीडिया की रपटों में यह जानकारी दी गई है. इससे एक दिन पहले खान ने कहा था कि वह देश को ‘लूटने’ वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे.

    इमरान खान ने शनिवार को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली. खान का ब्रिटेन से यह आग्रह इस दृष्टि से महत्वपूर्ण हो जाता है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके रिश्तेदार भ्रष्टाचार के एक मामले में इस समय जेल में हैं. उनके खिलाफ कथित मनी लांड्रिंग और रिश्वतखोरी के कई अन्य मामले भी हैं.

    यह भी पढ़ें: पाकिस्तान का 22वां पीएम बनने में इमरान खान को लगे 22 साल, जानें अब तक का सफर

    ‘डॉन’ समाचार पत्र की खबर के अनुसार कल पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री मे ने बधाई देने के लिए खान को फोन किया था. मे ने खान के साथ बातचीत में कहा कि उनका सरकार पाकिस्तान के साथ अपने संबंधों को और सुधारने को प्रतिबद्ध है. मे ने खान से कहा, 'हम पाकिस्तान के साथ भागीदारी के नए रास्ते खोलने को तैयार हैं.'

    यह भी पढ़ें: इमरान खान ने पाकिस्‍तान के 22वें प्रधानमंत्री पद की ली शपथ

    Tags: Imran khan, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर