Home /News /world /

लादेन को शहीद बोलकर पाकिस्तान में घिरे इमरान खान, विपक्ष ने राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया

लादेन को शहीद बोलकर पाकिस्तान में घिरे इमरान खान, विपक्ष ने राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया

ओसामा बिन लादेन को शहीद बोलकर अपने ही देश में घिरे प्रधानमंत्री इमरान खान.

ओसामा बिन लादेन को शहीद बोलकर अपने ही देश में घिरे प्रधानमंत्री इमरान खान.

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की प्रवक्ता डॉ. शहबाज गिल ने प्रधानमंत्री खान का बचाव करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने आतंकी ओसामा बिन लादेन (Osama bin Laden) के लिए दो बार 'मारा गया' भी इस्तेमाल किया.

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को अलकायदा के आतंकी ओसामा बिन लादेन (Osama bin Laden) को संसद में शहीद बोलना भारी पड़ता दिख रहा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अपने इस बयान पर अपने ही देश में घिरते नजर आ रहे हैं. पाकिस्तान की विपक्षीय पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (Pakistan Muslim League- N) ने इमरान खान की ओर से संसद में दिए बयान की कड़ी आलोचना की है.

    पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता ख्वाजा आसिफ ने संसद में ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को लताड़ लगाते हुए कहा कि इमरान खान दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकी ओसामा बिन लादेन को शहीद कह रहे हैं. ये वही आतंकी है जिसने आतंकवाद को हमारी जमीन पर पनाह दी थी. वह दुनिया के लिए खतरा था और प्रधानमंत्री उसे शहीद कह रहे हैं. हालांकि इमरान खान की प्रवक्ता डॉ. शहबाज गिल ने प्रधानमंत्री खान का बचाव करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने लादेन के लिए दो बार 'मारा गया' भी इस्तेमाल किया. विपक्षीय पार्टी उनके बयान को जानबूझ कर विवादित बनाना चाहती है जिससे देश और विदेश में इसे उठाया जा सके. प्रवक्ता ने कहा कि इमरान खान आतंकवाद के ​खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ रहे हैं.

    पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि इमरान खान की ओर से संसद में दिया गया बयान हिंसक चरमपंथ को तुष्टीकरण करने के उनके पुराने इतिहास से मेल खाता है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि इमरान खान की सरकार के दौरान ही आर्मी पब्लिक स्कूल में शामिल रहे आतंकी भाग गए और सरकार ने कुछ नहीं किया. उन्होंने इस मौके पर डेनियल पर्ल का भी जिक्र किया. उन्होंने बताया कि किस तरह इमरान खान के प्रधानमंत्री रहते हुए डेनियल पर्ल की हत्या के आरोपियों को राहत मिल गई. उन्होंने कहा कि इमरान खान को देखकर लगता है कि वह खरगोश के साथ दौड़ रहे हैं और शिकारी के साथ शिकार भी कर रहे हैं. मतलब वह आतंकवादी के साथ भी हैं और उसके खिलाफ लड़ाई लड़ने का दावा भी करते हैं.

    इसे भी पढ़ें :- पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद में आतंकी ओसामा बिन लादेन को बताया शहीद

    इमरान खान के बयान की पीपीपी चेयरमैन के प्रवक्ता मुस्तफा नवाज खोखर ने भी आलोचना की है. उन्होंने इमरान खान को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया है. उन्होंने कहा कि इमरान खान ने ओसामा बिन लादेन को शहीद कहकर राष्ट्रीय सुरक्षा पर ही सवालिया निशान लगा दिया है. उन्होंने इमराम खान पर हमला करते हुए कहा कि अगर ओसामा बिन लादेन एक शहीद है तो अलकायदा के हमले में शहीद हुए हमारे सैनिक और आम नागरिक को आप क्या दर्जा देंगे?

    Tags: Imran khan, Osama bin laden, Pakistan, PM Imran Khan, Terrorist

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर