अमेरिका के दौरे से पहले इमरान खान को लगा बड़ा झटका

अमेरिकी दौरे से पहले इमरान ने अमेरिका को खुश करने के लिए मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को गिरफ्तार करवाया, लेकिन यूएस पर इसका असर पड़ता नजर नहीं आ रहा है.

News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 8:04 AM IST
अमेरिका के दौरे से पहले इमरान खान को लगा बड़ा झटका
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान 21 जुलाई को अपने पहले अमेरिकी दौरे पर रवाना हो रहे हैं. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 8:04 AM IST
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान 21 जुलाई को अपने पहले अमेरिकी दौरे पर रवाना हो रहे हैं, लेकिन इससे पहले उन्हें बड़ा झटका लगा है. अमेरिका ने कड़े शब्दों में कहा है कि लश्कर-ए-तैयबा और अल कायदा के आतंकियों के खिलाफ पाकिस्तान ठोस और निर्णायक कार्रवाई करे वर्ना उस पर अमेरिका से सुरक्षा सहायता पर लगी रोक बरकरार रहेगी.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश पर जनवरी 2018 में पाकिस्तान को मिलने वाली सहायता पर रोक लगा दी थी. अमेरिकी दौरे से पहले इमरान ने अमेरिका को खुश करने के लिए मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को गिरफ्तार करवाया, लेकिन यूएस पर इसका असर पड़ता नजर नहीं आ रहा है.

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद किसी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का यह पहला उच्चस्तरीय दौरा होगा. दोनों देशों के रिश्तों के लिए इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है.

पाकिस्तान आतंकवादी समूहों का पनाहगाह

अमेरिकी कांग्रेस के स्वतंत्र और द्विदलीय शोध विंग कांग्रेसनल रिसर्च सर्विस (सीआरएस) ने पाकिस्तान पर एक हालिया रिपोर्ट में कहा कि पाकिस्तान कई इस्लामी चरमपंथियों और आतंकवादी समूहों का पनाहगाह है. सीआरएस ने अपनी नई रिपोर्ट में सांसदों को बताया कि 2011 में अलकायदा के आतंकी ओसमा बिन लादेन ने पाकिस्तान में सालों तक शरण का आनंद उठाया. जिससे अमेरिकी सरकार ने द्विपक्षीय संबंधों की गहन जांच की.

ये भी पढ़ें: OPINION: अब पाकिस्तान को नहीं मिलेगी अमेरिकी मदद
First published: July 20, 2019, 7:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...