लाइव टीवी

पाकिस्तान: पीएम आवास के कर्मचारी का दावा- आईने में नहीं दिखता इमरान खान की पत्नी बुशरा का अक्स

News18Hindi
Updated: September 29, 2019, 4:04 PM IST
पाकिस्तान: पीएम आवास के कर्मचारी का दावा- आईने में नहीं दिखता इमरान खान की पत्नी बुशरा का अक्स
बुशरा ने कुछ दिनों पहले इमरान खान के साथ मक्का में उमरा किया था. इस दौरान वह सिर से लेकर पांव तक बुर्के में ढकी थीं.

इमरान खान (Imran Khan) की तीसरी बेगम बुशरा मनेका (Bushra Maneka) आध्यात्मिक गुरु हैं. बुशरा के कुछ भक्त ये भी मानते हैं कि वो आध्यात्मिक ताकतों से लैस हैं. कुछ ऐसे भी हैं, जो उन पर अंधी श्रद्धा रखते हैं. वो उन्हें बुशरा बीबी, पिरनी या बीबी पाक दामन के नाम से बुलाते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2019, 4:04 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान की प्रथम महिला यानी प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी का अक्स आईने में नहीं दिखता है. प्रधानमंत्री आवास में तैनात एक कर्मचारी ने यह दावा किया है. समाचार एजेंसी एएनआई ने पाकिस्तान के कैपिटल टीवी पर खातून-ए-अव्वल (प्रथम महिला) को लेकर इस सनसनीखेज़ दावे से जुड़ी रिपोर्ट छपी है.

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) की 74वीं बैठक में शामिल होने के लिए न्यूयॉर्क रवाना होने से पहले पत्नी बुशरा बीबी के साथ मक्का में उमरा किया था. इस दौरान वह सिर से लेकर पांव तक बुर्के में ढकी थीं.

कैपिटल टीवी की रिपोर्ट
कैपिटल टीवी की रिपोर्ट


पाक क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन इमरान खान की तीसरी बेगम आध्यात्मिक गुरु हैं. बुशरा के कुछ भक्त ये भी मानते हैं कि वो आध्यात्मिक ताकतों से लैस हैं. कुछ ऐसे भी हैं, जो उन पर अंधी श्रद्धा रखते हैं. वो उन्हें बुशरा बीबी, पिरनी या बीबी पाक दामन के नाम से बुलाते हैं. वो स्प्रिचुअल काउंसलर भी हैं. इस्लामिक कायदे कानूनों का सख्ती से पालन करती हैं. पाकपट्टन में लोग उन्हें ऐसी महिला के रूप में जानते हैं जो किसी का भी भाग्य बदल सकती हैं.

41 साल की बुशरा मूल रूप से दक्षिणी पंजाब से हैं. वह वट्टू कबीले से आती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुशरा मनेका की इमरान खान से पहली मुलाकात 2015 में NA-154 सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के दौरान हुई थी. तब इमरान खान चुनाव प्रचार कर रहे थे. ये मुलाकात धीरे-धीरे दोस्ती में बदल गई. दोनों काफी कम वक्त में एक दूसरे के करीब आ गए थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुशरा ने ही कथित रूप से इमरान खान को कहा था कि उन्हें पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के लिए उनके साथ शादी करनी होगी, जिसके बाद दोनों विवाह बंधन में बंध गए.

ये भी पढ़ें-

न्यूयॉर्क में इमरान खान की फ्लाइट की करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, मचा हड़कंप
Loading...

कश्मीर पर कहीं से नहीं मिला समर्थन तो इमरान खान ने बनाया ये बहाना
इमरान खान के 47 मिनट के झूठ को भारत ने सिर्फ 6 मिनट में बेनकाब कर दिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 9:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...