होम /न्यूज /दुनिया /Pakistan: पुलिस ने इमरान खान के लिए तैयार रखे हैं आंसू गैस के 40,000 गोले! क्‍या है इसकी वजह?

Pakistan: पुलिस ने इमरान खान के लिए तैयार रखे हैं आंसू गैस के 40,000 गोले! क्‍या है इसकी वजह?

इमरान खान ने अंतिम बार अपने समर्थकों से ‘हकीकी आज़ादी मार्च’ में पहुंचने का आह्वान किया.

इमरान खान ने अंतिम बार अपने समर्थकों से ‘हकीकी आज़ादी मार्च’ में पहुंचने का आह्वान किया.

Imran Khan Azadi March: एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार के मुताबिक, पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा कि इमरान खान पैगंबर मुहम्मद की ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

इमरान खान ने बानी गाला स्थित अपने आवास पर हुई बैठक के दौरान ‘हकीकी आज़ादी मार्च’ का आह्वान किया
25 मई को ‘आज़ादी मार्च’ के बाद खान की दूसरी बड़ी रैली होगी
पुलिस ने खान के ‘हकीकी आज़ादी मार्च’ के मद्देनजर आंसू गैस के 40,000 गोले तैयार रखे हैं

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से नेशनल असेंबली को भंग करने और देश में नये सिरे से चुनाव कराए जाने की मांग को लेकर इस सप्ताह के अंत में एक और बड़े विरोध प्रदर्शन की तैयारी करने को कहा है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने बानी गाला स्थित अपने आवास पर हुई बैठक के दौरान ‘हकीकी आज़ादी मार्च’ का आह्वान किया.

एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार के मुताबिक, पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा कि खान पैगंबर मुहम्मद की जयंती 9 अक्टूबर के बाद किसी भी समय रैली की घोषणा कर सकते हैं. अखबार ने खान के हवाले से कहा, ‘इस बार रैली पूरी तैयारी के साथ निकाली जाएगी’. उल्लेखनीय है कि 25 मई को ‘आज़ादी मार्च’ के बाद खान की दूसरी बड़ी रैली होगी. ‘आज़ादी मार्च’ को उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं के संघीय राजधानी में पहुंचने के बाद अंतिम समय में अचानक खत्म कर दिया गया था.

अखबार की खबर के अनुसार, खान ने कहा कि रैली शुरू होने से पहले उनके कार्यकर्ताओं को विशेष निर्देश जारी किए जाएंगे. उन्होंने कहा, ‘आप (कार्यकर्ता) तैयार रहें, मैं आपको रैली के लिए बुलाऊंगा. इस बार हम पूरी तैयारी के साथ आएंगे’. खान ने कहा कि गठबंधन सरकार के खिलाफ उनका यह ‘अंतिम’ आह्वान होगा तथा इसके बाद वह और रैलियां नहीं करेंगे. इस बीच, राजधानी क्षेत्र की पुलिस ने खान के ‘हकीकी आज़ादी मार्च’ के मद्देनजर आंसू गैस के 40,000 गोले तैयार रखे हैं.

टल गई खान की संभावित अयोग्यता
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान न्यायालय की अवमानना के आरोपों में सोमवार को बच गए. दरअसल, यहां की एक अदालत ने एक महिला न्यायाधीश को धमकी देने से जुड़े एक मामले में उनका लिखित जवाब स्वीकार कर लिया और उन्हें जारी किया गया कारण बताओ नोटिस वापस ले लिया. इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के इस फैसले के साथ 2023 में प्रस्तावित अगले आम चुनाव में खान की संभावित अयोग्यता टल गई है.

Tags: Imran khan, Pakistan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें