पाकिस्तान: नवाज़ शरीफ की 8 भैंसों की नीलामी करेगी इमरान सरकार!

खराब अर्थव्यवस्था से जूझ रही इमरान खान नीत पाक सरकार ने फिजूलखर्ची से बचने का अभियान चला रखा है. इसके तहत, 80 से अधिक आलीशान कारों की नीलामी की जाएगी.

भाषा
Updated: September 11, 2018, 6:18 PM IST
पाकिस्तान: नवाज़ शरीफ की 8 भैंसों की नीलामी करेगी इमरान सरकार!
सांकेतिक तस्‍वीर. (Photo: Reuters)
भाषा
Updated: September 11, 2018, 6:18 PM IST
पाकिस्तान सरकार ने प्रधानमंत्री आवास में ‘भोजन संबंधी जरूरतों’ के लिए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा रखी गईं आठ भैंसों की नीलामी का फैसला लिया है. प्रधानमंत्री इमरान खान के एक करीबी सहयोगी ने यह जानकारी दी. दरअसल, खराब अर्थव्यवस्था से जूझ रही इमरान खान नीत पाक सरकार ने फिजूलखर्ची से बचने का अभियान चला रखा है. इसके तहत, 80 से अधिक आलीशान कारों की नीलामी की जाएगी.

प्रधानमंत्री के राजनीतिक मामलों के विशेष सहायक नईम उल हक ने कहा कि सरकार प्रधानमंत्री आवास में मौजूद आलीशान कारों की नीलामी करेगी. वह कैबिनेट डिवीजन में बिना इस्तेमाल वाले चार अतिरिक्त हेलिकॉप्टरों को भी बेचेगी.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के वरिष्ठ नेता ने मंगलवार को ट्वीट करके कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा पीएम आवास में रखी गईं  8 भैंसों की नीलामी भी की जाएगी. उन्होंने संभावित खरीददारों से इसके लिए तैयार रहने को कहा.

पाकिस्तानी निर्यात में कमी और आयात में उतार चढ़ाव के चलते अर्थव्यवस्था में डॉलर की कमी, स्थानीय मुद्रा पर दबाव और विदेशी मुद्रा भंडार की कमी का शिकार हो रहा है. ज्यादातर वित्तीय विश्लेषकों ने भविष्यवाणी की है कि पाकिस्तान 1980 के दशक की शुरुआत से 15 वें बेलआउट पैकेज के लिए आईएमएफ की ओर रुख करेगा. हालांकि, नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने किसी पर निर्भर रहने के तौर तरीकों की आलोचना की है.

हाल ही में गठित आर्थिक सलाहकार परिषद (ईएसी) द्वारा पाकिस्तान को चालू खाता घाटे से उबारने के लिए उपायों की तैयारी ने इस बात की ओर संकेत किए हैं कि पाकिस्तान आईएमएफ से बेल आउट पैकेज न लेने के लिए दृढ़ है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर