लाइव टीवी

हाफिज सईद मामले में अमेरिका ने पाक से कहा- '26/11 जैसे आतंकी हमलों की प्लानिंग करने वाले अंजाम तक पहुंचाए जाएं'

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 5:20 PM IST
हाफिज सईद मामले में अमेरिका ने पाक से कहा- '26/11 जैसे आतंकी हमलों की प्लानिंग करने वाले अंजाम तक पहुंचाए जाएं'
हाफिज सईद और उसके तीन प्रमुख साथियों को टेरर फाइनेंसिंग के मामलों में दोषी पाया गया है (फोटो: रॉयटर्स)

लाहौर (Lahore) में बुधवार को आतंकवाद रोधी अदालत (Anti-Terrorism Court) में हाफिज सईद (Hafiz Saeed) और उसके तीन प्रमुख सहयोगियों हाफिज अब्दुल सलाम बिन मुहम्मद, मुहम्मद अशरफ और जफर इकबाल को आतंकियों को आर्थिक संसाधन उपलब्ध कराने (Terror Financing) के आरोपों में दोषी पाए जाने के कुछ ही घंटों में आया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 5:20 PM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. अमेरिका (America) ने पाकिस्तान (Pakistan) से 2008 के मुंबई टेरर अटैक (Mumbai Terror Attack) के मास्टरमाइंड और अंतरराष्ट्रीय बैन (International Ban) झेल रहे संगठन जमात-उद-दावा (JuD) के प्रमुख हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के मामले में पूरी और तेज सुनवाई सुनिश्चित करने की बात कही है.

अमेरिका की ओर से यह प्रतिक्रिया लाहौर में गुरुवार को एक आतंकवादरोधी कोर्ट (Anti-Terrorism Court) में हाफिज सईद (Hafiz Saeed) और उसके तीन प्रमुख सहयोगियों हाफिज अब्दुल सलाम बिन मुहम्मद, मुहम्मद अशरफ और जफर इकबाल को आतंकियों को फाइनेंसिंग (Terror Financing) के आरोपों में दोषी पाए जाने के कुछ ही घंटों बाद आया है.

अमेरिका ने पाक से कहा, 26/11 जैसे आतंकी हमलों की प्लानिंग करने वाले अंजाम तक पहुंचें
अमेरिका की दक्षिण और मध्य एशिया की मंत्री एलिस जी वेल्स (Alice G Wells) ने अपने ट्वीट में कहा, "हम हाफिज सईद (Hafiz Saeed) और उसके सहयोगियों पर अपराध सिद्ध होने का स्वागत करते हैं." वेल्स ने यह भी कहा कि अमेरिका अंतरराष्ट्रीय दायित्वों (International Obligations) के आधार पर पूरी और तेज सुनवाई की मांग करता है.

उन्होंने कहा, "हम पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से पूरी और तेज सुनवाई की अंतरराष्ट्रीय दायित्वों का ख्याल रखते हुए जांच करने की बात करते हैं ताकि आतंक के लिए आर्थिक संसाधन उपलब्ध कराने और 26/11 जैसे आतंकी हमलों (Terrorist Attacks) की प्लानिंग करने वालों को न्याय तक पहुंचाया जा सके."

पाकिस्तान पर बढ़ता जा रहा है अपनी जमीन पर पल रहे आतंकियों पर कार्रवाई का दबाव
लाहौर की एक आतंकवाद रोधी कोर्ट (ATC) ने सईद और उसके तीन प्रमुख सहयोगियों को दोषी पाया था. कोर्ट में यह अपराध तब सिद्ध हुए हैं जब पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से उसकी जमीन पर चलाए जा रहे आतंकवादी संगठनों के खिलाफ और इन्हें चलाने वाले सईद जैसे आतंकियों के खिलाफ काम करने का दबाव बढ़ता जा रहा है.यह भी पढ़ें: PoK के राष्ट्रपति की गीदड़भभकी, कहा- भारत के खिलाफ युद्ध एकमात्र विकल्प

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 5:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर