Home /News /world /

पाकिस्तान को दिल्ली क्यों बुला रहा है भारत, न्योते पर PAK विदेश मंत्री ने दिया ये जवाब

पाकिस्तान को दिल्ली क्यों बुला रहा है भारत, न्योते पर PAK विदेश मंत्री ने दिया ये जवाब

शाह महमूद कुरैशी  (AP)

शाह महमूद कुरैशी (AP)

कुरैशी ने कहा,‘फिलहाल भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में गर्मजोशी नहीं है. हम परामर्श के बाद सम्मेलन में हिस्सा लेने के मुद्दे पर फैसला करेंगे.’

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान को भारत (India) से अफगानिस्तान (Afghanistan) पर सम्मेलन में हिस्सा लेने का न्योता मिला है. उनकी सरकार इस बारे में समय पर फैसला करेगी.

    कुरैशी ने काबुल की एक दिन की यात्रा से लौटने के बाद यहां संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की. वह एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ काबुल गये थे, जहां उन्होंने अफगानिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री मुल्ला हसन अखुंद से भेंट की.

    पाकिस्तान के साथ तुर्की पर भी FATF की ग्रे लिस्ट में जाने का संकट, फैसला थोड़ी देर में

    इस दौरान कुरैशी ने कहा,‘फिलहाल भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में गर्मजोशी नहीं है. हम परामर्श के बाद सम्मेलन में हिस्सा लेने के मुद्दे पर फैसला करेंगे.’

    भारत से इतर ईरान 27 अक्‍टूबर को अफगानिस्‍तान पर एक मीटिंग का आयोजन करने वाला है. देश के विदेश मंत्रालय की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई है. इस मीटिंग का आयोजन रूस की तरफ से भी हो रहा है. मीटिंग में रूस और ईरान के अलावा चीन, पाकिस्‍तान, तजाकिस्‍तान, उजबेकिस्‍तान और तुर्कमेनिस्‍तान के विदेश मंत्री शामिल होंगे. पिछले दिनों एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता सईद खातिबजदा ने इस बात का ऐलान किया है. उन्‍होंने कहा कि इस मीटिंग में उन सभी देशों को शामिल किया जा रहा है जिनके बॉर्डर अफगानिस्‍तान से लगे हैं.

    सिर तक कर्ज में डूबा पाकिस्तान अब इस देश की करेगा मदद, 5 अरब रुपये देने का किया ऐलान

    बता दें कि 15 अगस्त को अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद से तालिबान शासन अलग-थलग पड़ा हुआ है. वह चाहता है कि उसे वैश्विक मान्यता मिले, लेकिन विश्व के तमाम देशों ने उसे मान्यता देने से इनकार कर दिया है. वहीं, पाकिस्तान पूरी कोशिश कर रहा है कि दुनिया के तमाम देश तालिबान को मान्यता दे दें. (एजेंसी इनपुट)

    Tags: India, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर