लाइव टीवी

पाकिस्‍तान की धमकी- हम पर हमला किया तो भारत पर होगी 10 सर्जिकल स्ट्राइक

News18Hindi
Updated: October 14, 2018, 12:30 AM IST
पाकिस्‍तान की धमकी- हम पर हमला किया तो भारत पर होगी 10 सर्जिकल स्ट्राइक
सांकेतिक तस्वीर

सेना की इंटर सर्विसेज के जनसंपर्क विभाग (पीआर डिपार्टमेंट) के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने लंदन में मीडिया से बातचीत के दौरान यह बयान दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2018, 12:30 AM IST
  • Share this:
पाकिस्तान ने भारत की तरफ से एक भी सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने की सूरत में '10 सर्जिकल स्ट्राइक' करने की धमकी दी है. परमाणु हथियारों से संपन्न दोनों पड़ोसी देशों के बीच वाकयुद्ध का यह ताजा मामला है.

सेना की इंटर सर्विसेज के जनसंपर्क विभाग (पीआर डिपार्टमेंट) के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने लंदन में मीडिया से बातचीत के दौरान यह बयान दिया. गफूर पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख कमर जावेद बाजवा के साथ एक दौरे पर हैं.

पाकिस्तान को अगले पांच साल में यूरोप से भी ज्यादा साफ बना दूंगा: इमरान खान

रेडियो पाकिस्तान ने गफूर के हवाले से कहा, 'अगर भारत-पाकिस्तान के अंदर सर्जिकल स्ट्राइक करने की हिमाकत करता है, तो उसे प्रतिक्रिया में 10 सर्जिकल स्ट्राइक का सामना करना होगा.'

उन्होंने यह भी कहा, 'जो हमारे खिलाफ किसी भी तरह के हमले को अंजाम देने के बारे में सोच रहे हैं, उन्हें पाकिस्तान की क्षमताओं को लेकर अपने दिमाग में कोई शक नहीं रखना चाहिए.'

सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान की सेना 50 अरब डॉलर के चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) की संरक्षक है. यह विशाल परियोजना देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करेगी.

सिद्धू ने फिर दिखाया PAK प्रेम, कहा- बाजवा को झप्पी के साथ देनी चाहिए थी पप्पीगफूर ने कहा कि सेना पाकिस्तान में लोकतंत्र को मजबूत करना चाहती है. उन्होंने दावा किया कि जुलाई में हुए आम चुनाव देश के इतिहास के सबसे पारदर्शी चुनाव रहे.

सैन्य प्रवक्ता गफूर ने कहा, 'अगर किसी के पास चुनाव में धांधली होने के सबूत हैं तो उसे सामने लाना चाहिए.' उन्होंने मीडिया पर रोक की खबरों को भी खारिज किया और कहा कि देश में 'अभिव्यक्ति की पूर्ण स्वतंत्रता है.' (भाषा इनपुट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2018, 11:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर