लाइव टीवी

कितना भयानक है कराची विमान हादसा, दिखा रहे हैं ये 5 वीडियो

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 9:29 PM IST
कितना भयानक है कराची विमान हादसा, दिखा रहे हैं ये 5 वीडियो
इस हादसे में कई लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है. (फोटो साभारः ट्विटर/@singhabhi777)

लाहौर से कराची जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की फ्लाइट कराची एयरपोर्ट के पास हादसे का शिकार हो गई. इस विमान में 107 लोग सवार थे.

  • Share this:
कराची. पाकिस्तान (Pakistan) के कराची (Karachi) में शुक्रवार को एक बड़ा विमान हादसा हो गया. लाहौर से कराची जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की फ्लाइट कराची एयरपोर्ट के पास हादसे का शिकार हो गई. इस विमान में 107 लोग सवार थे. यह विमान जिन्ना गार्डन इलाके की मॉडल कॉलोनी में क्रैश हुआ.यह एक रिहायशी इलाका है. विमान गिरने के बाद कई मकानों में आग लगने और घरों को नुकसान पहुंचने की खबर है. सोशल मीडिया (Social media) पर इस हादसे से जुड़ी कई तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं. इन वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये हादसा कितना भयानक था.

 





इन तस्वीरों और वीडियो में हवा में धुआं उठता हुआ नजर आ रहा है. इसके साथ ही विमान के मलबे और इलाके के कुछ घरों में लगी आग देखी जा सकती है.

 



कराची विमान हादसे के बाद रिकॉर्ड किए गए वीडियोज़ में गली में खड़ी हुईं गाड़ियां जलती हुई दिखाई दे रही हैं. आप देख सकते हैं कि कैसे सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए हैं.



 

हादसे के बाद इलाके के लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकलकर सड़क पर आ गए.





वहीं, पाकिस्तानी सेना क्विक रिएक्शन फोर्स और पाकिस्तान रेंजर्स के जवान दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. पूरे इलाके में राहत व बचाव कार्य जारी है. पाकिस्तान के स्वास्थ्य और जनसंख्या कल्याण मंत्री ने विमान दुर्घटना के कारण कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया है. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इलाके में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं.

ये भी पढ़ेंः-
कराची में घरों पर गिरा पाकिस्तान एयरलाइंस का विमान, 107 लोग थे सवार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 5:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading