लाइव टीवी

पाकिस्तान को सता रहा भारत के हमले का खौफ, इमरान के मंत्री ने बताई डर की ये वजह

News18Hindi
Updated: November 16, 2019, 1:28 PM IST
पाकिस्तान को सता रहा भारत के हमले का खौफ, इमरान के मंत्री ने बताई डर की ये वजह
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी

इमरान खान (Imran Khan) के मंत्री ने अरोप लगाया है कि भारत (India) पहले भी अपने ऊपर बन रहे दबाव से ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) पर हमला कर चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2019, 1:28 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) दुनिया के सामने भारत (India) को बदनाम करने की कोशिश में लगा हुआ है. पाकिस्तान के मंत्री ने अब आरोप लगाया है कि भारत अपनी खराब होती अर्थव्यवस्था (Economy) से ध्यान भटकाने के लिए उसके ऊपर किसी तरह का हमला कर सकता है. इमरान खान (Imran Khan) के मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अरोप लगाया कि भारत पहले भी अपने ऊपर बन रहे दबाव से ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तान पर हमला कर चुका है.

भारत ने जब से पाकिस्तान के अंदर घुसकर उसकी सरजमीं पर पल रहे आतंकियों को मौत के घाट उतारा है तब से ही पाकिस्तान की नींद उड़ी हुई है. पाकिस्तान को तब से हमेशा इस बात का डर रहता है कि भारत उसके ऊपर कभी भी हमला कर सकता है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस तरह के हमले की आशंका जताई है.

कुरैशी ने कहा कि भारत की अर्थव्यव्यवस्था का ग्राफ तेजी से गिर रहा है. उस पर अपनी अर्थव्यवस्था सुधारने का दवाब है. भारत की सरकार लगातार प्रयास कर रही है, लेकिन कोई फायदा नहीं हो रहा है. इस दबाव से वह लोगों का ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान पर हमला कर सकता है. कुरैशी ने कहा कि अमेरिकी कांग्रेस के मानवाधिकार संबंधी टाम लिंटास कमीशन ने कश्मीर की स्थिति को लेकर सुनाई की है. कुरैशी के मुताबिक सुनाई के दौरान कश्मीर के बिगड़े हालात पर चिंता जताई गई है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय से मांग की गई है कि वह भारत से संपर्क करे.

इसे भी पढ़ें :- पाकिस्‍तान को भारत ने दिया करारा जवाब- सनक के कारण पड़ोसी देश विफल राष्ट्र में तब्‍दील

आर्थिक मोर्चे पर और गरीब हुआ पाकिस्तान
आर्थिक मोर्चे पर घिरा पाकिस्तान और भी गरीब होता जा रहा है. पाकिस्तानी अखबार 'द डॉन' के मुताबिक स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान ने डराने वाले आंकड़े पेश किए हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान पर कर्ज का बोझ लगातार बढ़ता ही जा रहा है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक चालु वित्त वर्ष के पहली तिमाही में पाकिस्तान पर विदेशी कर्जा 543 मिलियन डॉलर यानी करीब 3900 करोड़ के पार पहुंच गया है.
 

इसे भी पढ़ें :- कंगाल पाकिस्तान की हालत हुई और खराब, विदेशी कर्ज 3900 करोड़ के पार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 12:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर