अपना शहर चुनें

States

पाकिस्तान को सता रहा भारत की सर्जिकल स्ट्राइक का डर, ​कुरैशी ने दुनिया से मांगी सुरक्षा

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा भारत कर सकता है सर्जिकल स्ट्राइक.
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा भारत कर सकता है सर्जिकल स्ट्राइक.

पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने आरोप लगाया कि भारत (India) में बढ़ते गंभीर आंतरिक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए इस तरह की योजना तैयार की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 9:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) को एक बार ​फिर भारत (India) की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) का डर सताने लगा है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने अपनी बात को दोहराते हुए UAE में कहा कि भारत कभी भी पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है. उन्होंने यहां तक कहा कि पाकिस्तान के पास भारत द्वारा आगामी सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत हैं.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा कि खुफिया एजेंसियों ने खबर दी है कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की योजना तैयार कर रहा है, जो एक गंभीर विषय है. शाह महमूद कुरैशी ने कहा खबर है कि भारत ने पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करने के लिए अपने महत्वपूर्ण सहयोगियों से अनुमोदन लेने की भी कोशिश की है. भारत ने जिन देशों को इस सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में बताया है, वह भारत के प्रमुख साझेदार हैं. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने आरोप लगाया कि भारत में बढ़ते गंभीर आंतरिक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए इस तरह की योजना तैयार की जा रही है.

भारत के हमलों से डरे पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा कि हम दुनिया को याद दिलाना चाहते हैं कि दो देशों के बीच शांति एक सामूहित जिम्मेदारी है. भारत अपने देश में हो रहे आंतरिक मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए हमें अस्थिर करने की कोशिश करना चाहता है. हम दुनियाभर के देशों से अपील करते हैं कि वह भारत को ऐसा कोई भी कदम उठज्ञने से रोकें.
इसे भी पढ़ें :- PM मोदी ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को लिखा पत्र, मां के निधन पर जताया दुख



बता दें कि विदेश मंत्री ने भारत के सर्जिक स्ट्राइक को लेकर पहली बार बयान नहीं दिया है. ऐसा बयान पहले ही कई बार आ चुका है. हाल ही में पाकिस्तान के प्रमुख अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने लिखा कि खुफिया एजेंसियों से संकेत मिले हैं कि दिल्ली में जारी किसान आंदोलन से ध्यान भटकाने के लिए भारत फिर सीमा पार कोई दुस्साहस कर सकता है. सेना के सूत्रों के मुताबिक सर्जिकल स्ट्राइक की आशंका को देखते हुए पाकिस्तान ने भारत से लगी सीमा पर सैनिकों को हाई अलर्ट कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज