पाकिस्‍तान में फ‍िर पूरी तरह लगने वाला है लॉकडाउन? सरकार ने लोगों को दी चेतावनी

कराची, हैदराबाद, मुल्तान, इस्लामाबाद, मुजफ्फराबाद, मीरपुर और गिलगिट जैसे बड़े शहरों में हालात बिगडऩे का अंदेशा.
कराची, हैदराबाद, मुल्तान, इस्लामाबाद, मुजफ्फराबाद, मीरपुर और गिलगिट जैसे बड़े शहरों में हालात बिगडऩे का अंदेशा.

Covid 19 in Paksiatn : परिवहन क्षेत्र, बाजारों, मैरिज हॉल, रेस्तरां और सार्वजनिक समारोहों को उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों के रूप में घोषित करते हुए केंद्र ने प्रांतों को उन पर ध्यान केंद्रित करने और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कदम उठाने की सलाह दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2020, 1:07 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) में कोविड-19 (Covid 19) मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इसकी वजह है वहां लोगों का स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन न करना. इससे पाकिस्‍तान सरकार चिंतित है. लिहाजा, कोरोना के मामलों की संख्या में कोई कमी नहीं होने के कारण नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) ने बुधवार को चेतावनी दी कि अगर लोग स्वास्थ्य संबंधी दिशा-निर्देशों का सख्‍ती से पालन नहीं करते हैं तो उनके पास फिर से सेवाओं को बंद करने का आदेश देने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा.

परिवहन क्षेत्र, बाजारों, मैरिज हॉल, रेस्तरां और सार्वजनिक समारोहों को उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों के रूप में घोषित करते हुए केंद्र ने प्रांतों को उन पर ध्यान केंद्रित करने और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कदम उठाने की सलाह दी.

एनसीओसी द्वारा बढ़ते संक्रमण की प्रवृत्ति की निगरानी के लिए बुलाए गए विशेष सत्र में ये टिप्पणियां की गईं. इसमें सभी प्रांतों के मुख्य सचिवों ने सत्र में भाग लिया.



पाकिस्‍तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, एनसीओसी स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है और मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के अनुपालन में सुधार नहीं होने पर कार्रवाई की जाएगी.
बयान में कहा गया कि वायरस फ‍िर से तेजी से फैल रहा है और मौतों की संख्या भी बढ़ रही है. मुख्य सचिवों को एसओपी को सख्ती से लागू करने के लिए कहा गया था. एसओपी के उल्लंघन पर सख्त दंडात्मक कार्रवाई शुरू की जाएगी.

बाद में शाम को स्वास्थ्य पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक डॉ. फैसल सुल्तान ने कराची, हैदराबाद, मुल्तान, इस्लामाबाद, मुजफ्फराबाद, मीरपुर और गिलगिट जैसे बड़े शहरों में बिगड़ती स्थिति की चेतावनी दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज