इमरान खान को लेकर ट्विटर पर भिड़ीं पूर्व पत्नी जेमिमा और मरियम नवाज, जानें वजह

जेमिमा गोल्डस्मिथ और मरियम नवाज (AP)

दो दिन पहले एक जलसे में इमरान खान ने नवाज शरीफ के नाती को लेकर एक टिप्पणी की थी. इमरान खान (Imran Khan) ने ब्रिटेन के लंदन में नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के पोलो मैच देखने को लेकर कमेंट किया था. शरीफ अपने नाती जुनैद सफदर का पोलो मैच देख रहे थे. इसी को लेकर मरियम नवाज (Maryam Nawaz) और जेमिमा गोल्डस्मिथ (Jemima Goldsmith) के बीच ट्विटर वॉर शुरू हुआ.

  • Share this:
    इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ (Jemima Goldsmith) और पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज (Maryam Nawaz) इमरान खान के एक बयान को लेकर ट्विटर पर भीड़ गई हैं. दरअसल, दो दिन पहले एक सभा में इमरान खान ने नवाज शरीफ के नाती को लेकर एक टिप्पणी की थी. इमरान ने ब्रिटेन के लंदन में नवाज शरीफ के पोलो मैच देखने को लेकर कमेंट किया था. शरीफ अपने नाती जुनैद सफदर का पोलो मैच देख रहे थे. इसी को लेकर मरियम नवाज और जेमिमा गोल्डस्मिथ के बीच ट्विटर वॉर शुरू हुआ.

    दरअसल, लंदन में अपने नाती के पोलो मैच देख रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तस्वीरों का जिक्र करते हुए इमरान खान ने कहा था, "गरीब जेल जाते हैं और शक्तिशाली लोग (नवाज शरीफ) डील करके विदेश जाते हैं और अपने नाती का मैच देखते हैं. आम आदमी पोलो नहीं खेल सकता. यह राजाओं का खेल है. घोड़ा रखने और पोलो खेलने के लिए आपको बहुत पैसे की जरूरत होती है, तो बताएं इस प्यारे नाती को यह पैसा कहां से मिला? यह लोगों का पैसा है."

    पाकिस्तान: Pok की चुनावी रैली में इमरान ने खुद को बताया 'कश्मीरियों का ब्रांड एम्बेसडर'

    इसपर मरियम नवाज ने इमरान खान और उनकी पूर्व पत्नी जेमिमा को लेकर कमेंट कर दिया. मरियम ने कहा, 'मेरा बेटा कैब्रिज यूनिवर्सिटी में पोलो टीम का कप्तान है. ये पाकिस्तान के लिए फक्र की बात है. जुनैद नवाज शरीफ के नवासे हैं. गोल्डस्मिथ के नहीं. वो यहूदियों की गोद में नहीं खेले.' मरियम के इसी बयान को यहूदी विरोधी बताते हुए ट्विटर पर बहस छिड़ गई है. क्योंकि, मरियम नवाज ने जेमिमा गोल्डस्मिथ के बच्चे को लेकर ये बातें कही थी.



    मरियम के इस बयान के बाद इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ भी इस विवाद में कूद पड़ीं. उन्होंने मरियम नवाज की टिप्पणी को लेकर खबर का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए ट्वीट किया. जेमिमा ने लिखा, 'मेरे बच्चे यहूदियों की गोद में पले बढ़े हैं. मरियम नवाज ने आज इसका ऐलान कर दिया. मीडिया और राजनेताओं (रोज मिलने वाली मौत की धमकी और घर के बाहर विरोध-प्रदर्शन) की तरफ से एक दशक तक यहूदी विरोधी हमलों के बाद 2004 में मैंने पाकिस्तान छोड़ दिया. लेकिन फिर भी यह सब जारी है.'



    इमरान खान का फोन हो रहा टैप? पाकिस्तान ने भारत पर लगाया नया आरोप

    मरियम नवाज ने जेमिमा के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, "मुझे आप, आपके बेटों या आपके निजी जीवन में कोई दिलचस्पी नहीं है क्योंकि मेरे पास करने और कहने के लिए बेहतर चीजें हैं लेकिन अगर आपके पूर्व पति (इमरान खान) दूसरों के परिवारों को घसीटेंगे तो दूसरों के पास कहने के लिए भद्दी बातें होंगी. आपके पास ब्लेम करने के लिए आपके पति हैं.'

    मरियम नवाज ने यह भी कहा कि वह इसमें बच्चों को नहीं घसीटना चाहतीं, लेकिन जिस तरह से इमरान खान बयान दे रहे हैं, उसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाना चाहिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.