मरियम नवाज के वीडियो का असर, बर्खास्त हुआ नवाज को सजा सुनाने वाला जज

कानून मंत्री फारोघ नसीम ने शुक्रवार को बताया कि कथित वीडियो और प्रेस विज्ञप्ति के आधार पर जज अरशद मलिक को बर्खास्त किया गया है.

News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 9:59 AM IST
मरियम नवाज के वीडियो का असर, बर्खास्त हुआ नवाज को सजा सुनाने वाला जज
नवाज शरीफ को सजा सुनाने वाले जज को पाक सरकार ने किया बर्खास्त. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 9:59 AM IST
पाकिस्तान की सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के मामले में सजा सुनाने वाले जज अरशद मलिक को बर्खास्त कर दिया है. हाल ही में नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने एक वीडियो जारी किया था. इस वीडियो में जवाबदेही अदालत के जज यह स्वीकार करते नजर आ रहे हैं कि नवाज शरीफ को दोषी ठहराने के लिए उन्हें ब्लैकमेल किया गया था.

हालांकि मलिक ने इस वीडियो को फर्जी बताया, लेकिन वीडियो के सामने आने के बाद उनकी निष्पक्षता पर सवाल उठ रहे थे. इस विवाद के बीच इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने कानून मंत्रालय को मलिक को हटाने का आदेश दिया था.



नवाज को रिहा करने की उठी मांग

कानून मंत्री फारोघ नसीम ने शुक्रवार को बताया कि कथित वीडियो और प्रेस विज्ञप्ति के आधार पर जज अरशद मलिक को बर्खास्त किया गया है. मलिक की बर्खास्तगी के बाद नवाज शरीफ को रिहा करने की मांग उठने लगी है. गौरतलब है कि शरीफ की पार्टी और उनके समर्थक उन पर चलाए गए मुकदमों को राजनीति से प्रेरित बता रहे हैं.



रोका गया मरियम का इंटरव्यू

गुरुवार को एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर उस समय रोक लगा दी गई, जिस वक्त मरियम इंटरव्यू दे रही थीं. पाकिस्तान न्यूज चैनल 'हम न्यूज' में काम करने वाले एक पाकिस्तानी पत्रकार ने ट्वीट करते हुए कहा है कि अभी पता चला है कि मरियम नवाज का लाइव इंटरव्यू शुरू होने के कुछ मिनट बाद ही जबरन उसे रुकवा दिया गया है. चैनल के ब्लैकआउट होने के बाद न्यूज चैनल की ओर से इस मामले पर एक ट्वीट किया गया है.
Loading...

नवाज को सुनाई गई है 7 साल की सजा

गौरतलब है कि नवाज शरीफ अल अजीजिया स्टील मिल मामले में भ्रष्टाचार के दोषी ठहराए गए थे, जिसके बाद वह 24 दिसंबर 2018 से कोट लखपत जेल में बंद हैं. उन्हें सात साल जेल की सजा सुनाई गई है.

ये भी पढ़ें: जज को ब्लैकमेल कर नवाज शरीफ को ठहराया गया दोषी: मरियम नवाज
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...