पाकिस्तान में उड़ी अफवाह- कराची के पास नज़र आए भारतीय फाइटर जेट, मचा हंगामा

पाकिस्तान में उड़ी अफवाह- कराची के पास नज़र आए भारतीय फाइटर जेट, मचा हंगामा
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

पाकिस्तान (Pakistan) में मंगलवार देर शाम सोशल मीडिया (Social Media) पर अफवाह फ़ैल गयी कि भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के जेट फाइटर्स कराची और बहावलपुर के करीब उड़ान भरते नज़र आए हैं.

  • Share this:
कराची. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की मार झेल रहे पाकिस्तान (Pakistan) में मंगलवार देर शाम सोशल मीडिया (Social Media) पर अफवाह फ़ैल गयी कि भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के जेट फाइटर्स कराची और बहावलपुर के करीब उड़ान भरते नज़र आए हैं. इसके बाद पाकिस्तान में ट्विटर (Twitter) पर ये ट्रेड करने लगा और लोग दावा करने लगे कि भारत के हमले के डर से कराची शहर में फिलहाल ब्लैकआउट तक कर दिया गया है.

इन ट्वीट्स में दावा किया गया था कि भारतीय वायुसेना के जेट फाइटर देखे गए हैं और आपातकालीन स्थिति उत्पन्न हो सकती है. हालांकि भारतीय वायुसेना ने इस तरह की किसी भी कार्रवाई आय घटना से साफ़-साफ़ इनकार कर दिया है. बता दें कि पाकिस्तान में एनबीसी के पूर्व रिपोर्टर वाज खान ने भी ट्विटर पर लिखा, 'प्रिय, भारत और पाकिस्तान, ऐसी अफवाह है कि भारतीय वायुसेना ने पीओके और सिंध-राजस्थान सेक्टर में घुसपैठ की है. दोनों देशों को मामले की जानकारी देना चाहिए. गुजारिश है कि शांत रहें और इस हफ्ते का मजा लें.'

 
ट्विटर के जरिए फैली अफवाहमिली जानकरी के मुताबिक ये अफवाह ट्विटर के जरिए ही फैली थी. कराची के कुछ यूजर्स ने सबसे पहले दावा किया कि उन्होंने भारतीय फाइटर जेट देखें हैं. हालांकि वे ये जानकारी नहीं दे पाए कि आसमान में उड़ते जेट को उन्होंने कैसे पहचान लिया कि वो भारत का ही है. एक यूजर लराइब मोहिब ने कहा- मैंने खुद भारतीय जेट फाइटर्स को उड़ान भरते देखा है. 




एक अन्य आयशा जफर नाम की प्रोफाइल ने लिखा- कराची के करीब शायद काफी जेट फाइटर्स उड़ान भर रहे हैं. जबकि इसके उलट भी अफवाह उड़ी कि पाकिस्तान के जेट फाइटर ने राजस्थान बॉर्डर पर घुसपैठ की कोशिश की है. उन्हीं का पीछा करते हुए भारतीय जेट पाकिस्तानी सीमा में घुस आए.

इमरान को सता रहा है सर्जिकल स्ट्राइक का डर
बता दें कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को बीते कुछ दिनों से लगातार भारत (India) की तरफ एक एक और 'सर्जिकल स्ट्राइक' (Surgical Strike) या फिर 'एयर स्ट्राइक' (Air Strike) का डर सता रहा है. इमरान खान काफी वक़्त से अंतरराष्ट्रीय मंचों से भारत विरोधी प्रॉपेगैंड फैलाने में लगे हैं. इमरान भारत पर आरोप लगा रहे हैं वह इस्लामाबाद के कश्मीर (Kashmir) में आतंकवाद का समर्थन करने का आरोप लगाकर उनके देश के खिलाफ 'छद्म अभियान चलाने' का अवसर बनाने का प्रयास कर रहा है.

 

यह भी पढ़ें:

अब कपड़ों पर आते ही मर जाएगा कोरोना वायरस, ताजा शोध ने सुझाई तकनीक

आज प्यार भरे स्पर्श की है और ज्यादा जरूरत, इसे खत्म करने पर आमादा है कोरोना

क्या एक्सपायरी डेट के बाद भी कोरोना से मुकाबला कर सकते हैं हैंड सैनेटाइजर?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज