Home /News /world /

karachi bomb blast one died and many injured on thursday late night

पाकिस्तानः कराची के सदर बाजार में देर रात हुआ बम ब्लास्ट, 1 की मौत, 12 घायल

पाकिस्तान में बम ब्लास्ट के मामलों में इजाफा हुआ है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पाकिस्तान में बम ब्लास्ट के मामलों में इजाफा हुआ है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पाकिस्तान के कराची शहर में गुरुवार की देर रात हुए बम विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. यह ब्लास्ट कराची के सदर इलाके में रात करीब 11 बजे हुआ.

कराची. पाकिस्तान के कराची शहर में देर रात हुए बम विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. यह ब्लास्ट कराची के सदर इलाके में गुरुवार की रात करीब 11 बजे हुआ. स्थानीय पुलिस थाने के अधिकारी सज्जाद खान ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि विस्फोटक सामान कूड़ेदान के पास खड़ी मोटरसाइकिल में रखा हुआ था. एनडीटीवी के मुताबिक विस्फोट में कई वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं और एक राहगीर की मौत हो गई है. धमाका इतना जबरदस्त था कि इसकी आवाज बहुत दूर तक सुनाई दी. साथ ही घटनास्थल के आसपास बनी इमारतों के शीशे भी टूट गए. घायलों को जिन्ना अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीं धमाके से संबंधित सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है. जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक कराची के प्रशासक मुर्तजा वहाब घायलों से मिलने के लिए जिन्ना अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने अस्पताल के प्रमुख डॉक्टर शाहिद रसूल से भी मुलाकात की और विस्फोट में घायलों को दिये जा रहे उपचार के बारे में जानकारी ली. इस दौरान वहाब ने अस्पताल प्रशासन को घायलों को सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया. वहीं विस्फोट की इस घटना के बाद कराची के सभी सार्वजनिक अस्पतालों में आपातकाल लगा दिया गया है, जबकि अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि अस्पताल लाए गए लोगों को बॉल बेयरिंग की वजह से चोटें आई हैं.

बता दें कि अभी कुछ दिन पूर्व ही एक महिला द्वारा किए गए आत्मघाती हमले में तीन चीनी नागरिक सहित चार लोग मारे गए थे. आत्मघाती महिला ने कराची यूनिवर्सिटी में बीजिंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के कर्मचारियों को ले जा रही एक मिनीबस के पास खुद को उड़ा लिया था. इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली थी. बलूच लिबरेशन आर्मी पाकिस्तान के सबसे बड़े प्रांत में आजादी के लिए लड़ने वाला एक संगठन है. वहीं साल 2021 के अप्रैल में बलूचिस्तान की प्रांतीय राजधानी क्वेटा में भी आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

क्वेटा में चीनी राजदूत की मेजबानी करने वाले एक होटल में आत्मघाती हमला किया गया था. हालांकि इस दौरान राजदूत को किसी तरह की चोट नहीं पहुंची. वहीं इसी वर्ष जनवरी के महीने में बलूच अलगाववादियों ने लाहौर के पूर्वी मेगासिटी पर बम से हमला किया. जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 22 लोग घायल हो गए.

पाकिस्तान के संघर्ष और सुरक्षा संस्थान के अध्ययन के मुताबिक इस वर्ष मार्च और अप्रैल के बीच हमलों में 24 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

Tags: Bomb Blast, Pakistan

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर