PAK: मस्जिद में डांस करने पर ऐक्ट्रेस सबा कमर को मिली जान से मारने की धमकी, FIR दर्ज

PAK: मस्जिद में डांस करने पर ऐक्ट्रेस सबा कमर को मिली जान से मारने की धमकी, FIR दर्ज
पाकिस्तानी ऐक्ट्रेस को मिली जान से मारने की धमकी

लाहौर (Lahore) में स्थित ऐतिहासिक वजीर खान मस्जिद में पाकिस्‍तानी अभिनेत्री सबा कमर को म्‍यूजिक वीडियो (Saba Qamar Bilal Saeed Dance Video) शूट करने की अनुमति देने वाले दो अधिकारियों को सस्‍पेंड कर दिया है. यही नहीं मस्जिद की पवित्रता को भंग करने के आरोप में सबा कमर और गायक बिलाल सईद के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करने के लिए अर्जी दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 10, 2020, 10:08 AM IST
  • Share this:
लाहौर. पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब सूबे की सरकार ने लाहौर (Lahore) में स्थित ऐतिहासिक वजीर खान मस्जिद (Masjid Wazir Ali Lahore)  में पाकिस्‍तानी अभिनेत्री सबा कमर को म्‍यूजिक वीडियो (Saba Qamar Bilal Saeed Dance Video) शूट करने की अनुमति देने वाले दो अधिकारियों को सस्‍पेंड कर दिया है. यही नहीं मस्जिद की पवित्रता को भंग करने के आरोप में सबा कमर और गायक बिलाल सईद (Bilal saeed) के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करने के लिए अर्जी दी गई है. अदाकारा सबा कमर बॉलीवुड फिल्म 'हिंदी मीडियम' में भी नज़र आयीं थीं. सबा कमर को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है.

पंजाब के औकफ और मजहबी मामलों के मंत्री सईद हसन शाह ने रविवार को संवाददाताओं से कहा, 'हमने औकफ विभाग के दो अधिकारियों- निदेशक और सहायक निदेशक को निलंबित कर दिया ह. उन्हें कथित तौर पर वजीर खान मस्जिद में वीडियो बनाने के लिए निलंबित किया गया है. मामले के संबंध में जांच शुरू कर दी गई है और दोषियों को सजा दी जाएगी.' उन्होंने कहा कि मस्जिद की पवित्रता भंग करने का अधिकार किसी को नहीं है. कड़ी आलोचना और सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिलने के बाद अभिनेत्री सबा कमर ने माफी मांगी है. कमर को बॉलीवुड फिल्मों में काम करने के लिए भी सराहना मिल चुकी है और उन्होंने सोशल मीडिया की हस्ती कंदील बलोच पर एक बायोपिक में भी काम किया है.






लाहौर में हुआ प्रदर्शन
सईद का दावा है कि उन्‍होंने कोई डांस मस्जिद के अंदर नहीं किया था. इस वीडियो के आने के बाद पाकिस्‍तानी सोशल मीडिया में सबा कमर की जमकर आलोचना हुई और वह टॉप ट्रेंड हो गई थीं. उनके डांस का वीडियो भी वायरल हो गया था. दोनों ही पाकिस्‍तानी स्‍टार ने इस घटना के लिए माफी मांगी है. इस वीडियो के सामने के आने के बाद लाहौर में भारी विरोध प्रदर्शन हुए थे.



कट्टरपंथियों ने सबा कमर और बिलाल सईद के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की थी. उधर, वीडियो को बनाने वाली कंपनी ने कहा है कि उसने शूटिंग के लिए पहले मंजूरी ली थी और 30 हजार रुपये का भुगतान भी किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading