कोरोना से पाकिस्‍तान की हालत खराब, बड़े शहरों में लॉकडाउन संभव

पाकिस्‍तान में कोरोना से हालत खराब है. (File pic)

पाकिस्‍तान में कोरोना से हालत खराब है. (File pic)

Coronavirus Pakistan: पाकिस्‍तान में 24 घंटे में कोविड-19 से 148 लोगों की मौत के बाद आई है.

  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में कोविड-19 महामारी (Covid 19) से निपटने के लिए गठित शीर्ष निकाय के प्रमुख ने बुधवार को आगाह किया कि अगर संक्रमण को रोकने के लिए एहतियाती उपायों को गंभीरता से नहीं लिया गया तो सरकार बड़े शहरों में लॉकडाउन (Lockdown) लगा सकती है.

योजना मंत्री असद उमर की यह टिप्पणी कोरोना वायरस महामारी की खराब होती स्थिति और गत 24 घंटे में कोविड-19 से 148 लोगों की मौत के बाद आई है.

देश में महामारी से निपटने के लिए गठित शीर्ष निकाय राष्ट्रीय कमान और परिचालन केंद्र (एनसीओसी) की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद योजना मंत्री असद उमर ने कहा कि स्थिति अच्छी नहीं है, लोग एहतियाती उपायों का अनुपालन नहीं कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘एनसीओसी में हमने महामारी के हालात की समीक्षा की जो बहुत खराब हैं. हमने कई पाबंदियां लगाने का फैसला किया जिसकी घोषणा शुक्रवार को की जाएगी.'


उमर ने कहा, ‘और भी पांबदियां लगाई जाएंगी. मैं आपको स्पष्ट कर दूं कि जिस स्तर पर संक्रमण फैल रहा है और हमारे अस्पताल मरीजों से भर रहे हैं...अगर हमने कदम नहीं उठाए, तो हमारे पास बड़े शहरों में लॉकडाउन के अलावा कोई विकल्प नहीं रहेगा.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज