लाइव टीवी

मणिशंकर अय्यर का पाक में दावा-NRC के मुद्दे पर पीएम मोदी और अमित शाह में अनबन

एएनआई
Updated: January 15, 2020, 8:30 PM IST
मणिशंकर अय्यर का पाक में दावा-NRC के मुद्दे पर पीएम मोदी और अमित शाह में अनबन
शाहीन बाग में मणिशंकर अय्यर के दिए गए बयान पर बवाल मचा हुआ है. photo.PTI

मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Aiyar) ने लाहौर में एक पैनल डिस्कशन के दौरान उन्होंने दावा किया कि जिस तरह से एनपीआर (NPR) और एनआरसी (NRC) के मुद्दे पर अमित शाह (Amit Shah) ने बयान दिया है उससे उनका पीएम मोदी (PM Modi) से ही विवाद चल रहा है.

  • Share this:
लाहौर: अपने बयानों के कारण अक्सर चर्चा में रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर
(Mani Shankar Aiyar) ने एक बार फिर से ऐसा दावा किया है, जिस पर विवाद होना तय है. उन्होंने पाकिस्तान (Pakistan) जाकर भारत के आंतरिक मसले पर बयान दिया. लाहौर में एक पैनल डिस्कशन के दौरान उन्होंने दावा किया कि जिस तरह से एनपीआर (NPR) और एनआरसी (NRC) के मुद्दे पर अमित शाह (Amit Shah) ने बयान दिया है उससे उनका पीएम मोदी (PM Modi) से ही विवाद चल रहा है.

सोमवार को पाकिस्तान (Pakistan) के लाहौर में एक विचार विमर्श के दौरान मणिशंकर अय्यर और पत्रकार नजम सेठी मौजूद थे. अय्यर इस दौरान यहीं नहीं रुके और उन्होंने कहा, भारत में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह हिंदुत्व का चेहरा हैं. उन्होंने कहा, NPR को नरेंद्र मोदी सरकार ने कभी भी NRC की जगह नहीं बताया. लेकिन संसद में गृहमंत्री ने ऐसा कहा है और उनके द्वारा संसद में लिखित आश्वासन दिए गए हैं कि यह वास्तव में एनआरसी से पहले की ही कवायद है.

मणिशंकर अय्यर ने कहा, इस मुद्दे पर देश में अमित शाह और पीएम मोदी के बीच ही विवाद है. उन्होंने कहा, कई चीजें हुई हैं, जो हम देख सकते हैं. अभिव्यक्ति की आजादी जिस तरह दिखी है, उससे मोदी कठिनाई महसूस करेंगे. मणिशंकर अय्यर मंगलवार को दिल्ली के शाहीन बाग में एक महीने से चल रहे विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने पहुंचे थे.

शाहीन बाग में ही उन्होंने कहा था कि वह पाकिस्तान गए थे, जहां उन्हेांने सीएए पर चर्चा की थी. यहां पर उन्होंने कहा था, मैं तैयार हूं. जो भी कुर्बानियां देनी हों, मैं उसमें शामिल होने के लिए तैयार हूं. अब देखते हैं कि किसका हाथ मजबूत है. हमारा या उस कातिल का. हालांकि उनके इस बयान के बाद देश में विवाद शुरू हो गया है. बीजेपी ने उन पर हमला बोला है.

यह भी पढ़ें...
हिज्बुल के आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह बर्खास्तप.बंगाल के राज्यपाल बोले-हमारे पास रामायण,महाभारत काल में विमान-परमाणु ताकत थी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 7:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर